Friday , August 18 2017
Home / Technology / 2017 में इन स्मार्ट फोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp

2017 में इन स्मार्ट फोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp

अगले साल से कुछ फोन्स में WhatsApp नहीं चला करेगा। कंपनी की तरफ से लिया गया यह फैसला 2016 के आखिर, यानी आने वाले साल से लागू होगा

7 साल पुराने इस ऐप को लगभग हर कोई इस्तेमाल कर रहा है। कंपनी से इस फैसले से जिन फोन्स में यह नहीं चल पाएगा उसमें शामिल है नोकिया का S40, नेकिया को S60, एंड्रॉयड 2.1 और 2.2 से चलने वाले फोन और विंडोज के 7.1 ऑपरेटिंग सिस्टम वाले फोन्स पर WhatsApp नहीं चल पाएगा।

वहीं सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि यह ऐप ब्लैकबेरी के फोन्स में भी नहीं चलेगा। इसमें ब्लैकबेरी 10 भी शामिल है। द सन के मुताबिक, इस बारे में WhatsApp की साइट पर जानकारी दी गई है। कंपनी की तरफ से कहा गया है यह फैसला आने वाले वक्त में और अच्छे काम करने में मददगार होगा।

कंपनी ने बताया कि WhatsApp को वे लोग और एडवांस बनाने चाहते हैं। इससे आने वाले वक्त में यह इन फोन्स में ठीक से काम नहीं कर पाएगा। साथ ही, कंपनी का मानना है कि इस फैसले से काफी कम लोगों को ही प्रभाव पड़ेगा क्योंकि जिन फोन्स को चुना गया है उन्हें बहुत कम लोग ही इस्तेमाल करते हैं।

कंपनी की तरफ से कहा गया है कि अगर आप इस परेशानी से बचना चाहते हैं 2017 शुरू होने से पहले ही नया फोन ले लें। दुनियाभर में WhatsApp पर रोजना लगभग 42 बिलियन से ज्यादा मैसेज भेजे जाते हैं। सोशल मीडिया में WhatsApp ने बहुत जल्दी ही एक अलग पहचान बना ली है। भारत में भी इस्तेमाल होने वाले तकरीबन हर स्मार्टफोन में आपको व्हाट्सऐप जरूर मिल जाएगा।

TOPPOPULARRECENT