Saturday , August 19 2017
Home / Assam / West Bengal / 24 परगना दंगा: भाजपा का दंगों की जिम्मेदारी मुसलमानों पर थोपने की कोशिश

24 परगना दंगा: भाजपा का दंगों की जिम्मेदारी मुसलमानों पर थोपने की कोशिश

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना के हाजी नगर, मारवाड़ी कल, नया बाजार और बेलोरपाड़ा में हुए सांप्रदायिक दंगा के लिए एक साजिश के तहत भाजपा मुसलमानों को जिम्मेदार ठहरा रही है वहीं पश्चिम बंगाल सरकार इन घटनाओं को सांप्रदायिक हिंसा स्वीकार करने को तैयार नहीं है लेकिन दंगा पीड़ितों हिंदू- मुसलमान दोनों का दावा है कि यह सांप्रदायिक दंगे सुनियोजित साजिश का हिस्सा था और इसके पीछे आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद और भाजपा के साथ साथ सत्ता पक्ष पार्षद और विधायक शामिल हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार केंद्र सरकार को भाजपा ने रिपोर्ट भेजते हुए कहा है कि उत्तरी 24 परगना में हाजी नगर और हाली शहर में जो दंगे हुए हैं वे बाहरी मुसलमानों की वजह से हुए हैं. उनके मुताबिक दुर्गा पूजा की मूर्तियों के विसर्जन के रास्ते में रूकावट खड़ी करने की वजह से यह दंगा हुआ है।
दूसरी ओर आज टीपू सुल्तान शाही मस्जिद के इमाम मौलाना सैयद नूरल रहमान बरकती जिनका सत्ताधारी दल से गहरा संबंध है और वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ रैलियों, सभाओं और सरकारी कार्यक्रमों में शरीक होते हैं ने यु एन आई से बातचीत करते हुए कहा है कि जब उन्होंने ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल राय से शिकायत की कि उनके बेटे व विधायक शुभरांश्वर राय से संबंधित शिकायतें आ रही हैं कि उन्होंने दंगाइयों की मदद की है।

उल्लेखनीय है कि दुर्गा पूजा व मुहर्रम के जुलुस से उत्पन्न हुए दंगे में सबसे ज़्यादा नुक़सान मुसलमानों का हुआ है जिसमें सैंकड़ों घर जला दिए गए और सैंकड़ो मुसलमान पलायन को मजबूर हो गए इलाक़े के मुसलमानों में अभी भी दहशत है.

TOPPOPULARRECENT