Sunday , August 20 2017
Home / Crime / 24 साल की उम्र में मेरे साथ गैंग रेप हुआ था: सपना

24 साल की उम्र में मेरे साथ गैंग रेप हुआ था: सपना

बिग बॉस के एक सीजन में कंटेस्टेंट रहीं सपना भवनानी ने हाल ही में अपनी ज़ाती जिंदगी से जुड़ा एक खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि जब वह 24 साल की थीं, तो उनके साथ गैंग रेप हुआ था और इस बात को उन्होंने 20 सालों तक दबाए रखा।

सपना भवनानी ने एक पोस्ट में अपना दर्द बयां करते हुए लिखा, मैं जब 14 साल की थी तो लड़कों से खूब बातें करती थी। बाइक चलाती थी और सिगरेट भी पीती थी। इस वजह से बांद्रा में लोग मुझे वेश्या तक कहते थे। उस वक्त मुझे उस लफ्ज़ का मतलब मालूम नहीं था।

वालिद की मौत के बाद मैं शिकागो चली गई। वहां मुझे अच्छा लगा, क्योंकि कई लोग मेरे जैसे थे। मगर, शिकागो में एक क्रिसमस की शाम ने मेरी जिंदगी बदल दी। उस रात को मैं बार से अकेली निकली।

मैंने छोटी ड्रेस पहनी थी और मैंने लाल लिपस्टिक लगाई हुई थी। मैं नशे में धुत भी थी। इसी बीच, कुछ लड़के आए और उन्होंने मेरी कनपटी पर गन रख दी। वे कहने लगे कि उन्हें मेरे साथ सेक्स करना है। इसके बाद सबने मिलकर मेरे साथ गैंग रेप किया।

​मुझे याद है, मैं घर आई। शावर लिया और फिर धीरे-धीरे इस वाकिया को अपने दिमाग से निकाल दिया। यह वाकिया मेरी स्पिरिट को तोड़ नहीं पाया। मैं आज भी शॉर्ट ड्रेसेस पहनती हूं और अपने होठों पर रेड लिपस्टिक लगाती हूं।’

इस वाकिया के कुछ सालों बाद अपने हाई स्कूल के साथी से शादी कर ली। वह कहती हैं, ‘उसके बाद मुझे घरेलू ज़ुल्म का सामना करना पड़ा। उसने मुझ पर बहुत जुल्म ढाए। मैं सोचने लगी कि आखिर यह मेरे साथ ही क्यों होता है।

मुझे इस हादिसे से उबरने में 20 साल लग गए। कुछ चीज़ें हमारे कंट्रोल से बाहर हैं। मुश्किल हालात से खुद ही जूझना पड़ता है। कोई नहीं चाहता कि उसे पीटा जाए, रेप हो जाए या उसे अपना जिस्म बेचना पड़े। मुझे आवाज़ उठाने में 20 साल लगे। यह मेरी कमजोरी नहीं है, मेरी ताकत है जिसकी इज्जत होनी चाहिए।’

TOPPOPULARRECENT