Friday , October 20 2017
Home / Khaas Khabar / 24 साल बाद दाऊद ने दिया सहाफी को इंटरव्यू कहा …..

24 साल बाद दाऊद ने दिया सहाफी को इंटरव्यू कहा …..

नई दिल्ली. एक गुजराती टीवी चैनल निर्माण ने अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम से बात करने का दावा किया है. ये बातचीत फोन पर हुई है जिसमें दूसरी ओर से आने वाली आवाज को दाऊद की आवाज बताया जा रहा है.

नई दिल्ली. एक गुजराती टीवी चैनल निर्माण ने अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम से बात करने का दावा किया है. ये बातचीत फोन पर हुई है जिसमें दूसरी ओर से आने वाली आवाज को दाऊद की आवाज बताया जा रहा है. इस बातचीत में दाऊद ने दावा किया है कि उसने 24 साल बाद किसी सहाफी को इंटरव्यू दिया है.

सेक्युरिटी एजेंसियों ने उस गुजराती चैनल से वजाहत मांगी है जिसने हिंदुस्तान के मोस्ट वांटेड दहशतगर्द और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का इंटरव्यू लेने का दावा किया था. सेक्युरिटी एजेंसी का कहना है कि वह आवाज दाऊद की आवाज से मैच नहीं करती है जिसकी वजह से चैनल से वजाहत मांगा है.

इस इंटरव्यू में दाऊद ने दावा किया है कि कुछ साल पहले वह भारत आने के लिए तैयार था. यही नहीं अंडरवर्ल्ड डॉन ने दावा किया है कि मुंबई धमाकों से उसका कुछ लेना-देना नहीं. अलकायदा से ताल्लुकात होने के बारे में जब उससे पूछा गया तो उसने कहा कि वो सिर्फ एक कारोबारी है और कौन दशतगर्द है या नहीं, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता.

इस इंटरव्यू में गुजराती चैनल से बातचीत में दावा किया गया है कि उसने आईपीएल के साबिक कमिश्नर ललित मोदी को एक हजार करोड़ रुपये कारोबार के सिलसिले में दिए थे. इस बातचीत में दाऊद के हवाले से हिंदुस्तान में उसके 24 हजार करोड़ के इ‍वेस्टमेंट का भी दावा किया गया है.

**********पेश है पत्रकार और दाऊद के बीच हुई बातचीत:

सहाफी: मैं सहाफी पद्मकांत त्रिवेदी बोल रहा हूं.

दाऊद: नमस्कार मैं सहाफियों की बहुत इज्जत करता हूं.

सहाफी: आप दाऊद इब्राहिम बोल रहे हो?

दाऊद: मैं दाऊद बोल रहा हूं कोई शक.

सहाफी: आपने लास्ट इंटरव्यू कौन से सहाफी को दिया था?
दाऊद: मैंने आखिरी बार 24 साल पहले इंडिया टूडे को इंटरव्यू दिया था.

सहाफी : अभी रमजान का महीना चल रहा है उम्मीद है आप सच बोलेंगे.
दाऊद: अगर मुझे झूठ बोलना होता तो मैं बात ही नहीं करता.

सहाफी: आप पाकिस्तान में हो या कराची में हो, आप बताएंगे?
दाऊद: ये नौबत आती ही नहीं अगर कुछ साल पहले मैंने बात की थी. मैं हिंदुस्तान आने को तैयार था. मेरा मुंबई ब्लास्ट से कोई लेना देना नहीं है. मैं मासूमों की जान नहीं लेता, धंधे में आड़े आने वालों को भी नहीं छोड़ता हूं.

अलकायदा से ताल्लुकात के सवाल पर बोले दाऊद
दाऊद: मैं सिर्फ बिजनेसमैन हूं बिजनेस करना जानता हूं. कौन दहशतगर्द है कौन नहीं, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.

सहाफी : क्या आपको डर लगता है की कही आपका भी लादेन जैसा हाल ना हो जाए?
दाऊद: डर जैसी कोई बात नहीं है. आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में मेरा नाम का इस्तेमाल कई लोग करते हैं. मैंने ललित मोदी को 1000 करोड़ दिए थे, वो मेरे बिजनेस से ताल्लुक था. मेरा बॉलीवुड और क्रिकेट से बहुत पुराना रिश्ता है.कश्मीर के बारे में बोल कर मुतनाज़ो मे नहीं फंसना चाहता.

सहाफी: क्या दीपिका पादुकोण ने आपसे फिल्म बनाने के लिए रकम मांगने के लिए फोन की थी ?
दाऊद: दीपिका पादुकोण ने कोई कॉन्टेक्ट नहीं किया मुझसे. लिईडरों से बात करने में कोई इंटरेस्ट नहीं है.

हेल्थ से मुताल्लिक सवाल पर दाऊद ने कहा अभी तक मैं सही सलामत हूं. और इंशाअल्लाह मैं आगे भी सही सलामत हूं. ललित मोदी के साथ पैसों की डील थी. इसके अलावा कोई भी मसला नहीं था.

आलमजेब से डरने के सवाल पर दाऊद ने कहा इंडिया का हर डॉन मुझसे मार खाया है. मुझे किसी से डर नहीं लगता. बेखौफ इंसान हूं. आराम से धंधा करता हूं. वापस आने की अभी कोई बातचीत नहीं है. इस बारे में सोचा नहीं है.

मोदी सरकार के बारे में दाऊद ने कहा वो उनका काम करते हैं मैं अपना काम करता हूं. जी हां मेरा हर जगह इन्वेस्टमेंट है हिंदुस्तान में. 24000 करोड़ से ज़्यादा का इनवेस्टमेंट है . मेरा हर मुल्क में कुछ न कुछ बिजनेस फैला हुआ है. छोटा राजन बिल में छुपकर बैठा हुआ है. जिस दिन दिखेगा उस दिन मरेगा.

TOPPOPULARRECENT