Thursday , October 19 2017
Home / Uttar Pradesh / 25 तालिबे इल्म मूअत्तिल, MBBS की पढ़ाई बंद

25 तालिबे इल्म मूअत्तिल, MBBS की पढ़ाई बंद

तालिबे इलमों में मारपीट मामले में कार्रवाई करते हुए रिम्स इंतेजामिया ने जुमेरात को 25 मुल्ज़िम तालिबे इल्म को मूअत्तिल कर दिया। इसके साथ ही, अगले हुक्म तक एमबीबीएस की पढ़ाई भी बंद कर दी गई है। इंटर्न, पीजी और नर्सिंग की ही क्लास लग

तालिबे इलमों में मारपीट मामले में कार्रवाई करते हुए रिम्स इंतेजामिया ने जुमेरात को 25 मुल्ज़िम तालिबे इल्म को मूअत्तिल कर दिया। इसके साथ ही, अगले हुक्म तक एमबीबीएस की पढ़ाई भी बंद कर दी गई है। इंटर्न, पीजी और नर्सिंग की ही क्लास लगेंगी। रिम्स डाइरेक्टर एसके चौधरी की सदारत में तमाम एचओडी के साथ हुई बैठक में ये फैसला हुआ। डाइरेक्टर ने कहा कि हमारा पहला कोशिश अमन कायम करना है, इसके लिए कार्रवाई करना जरूरी था।
इधर, झगड़े में जख्मी तालिबे इल्म कार्रवाई की मांग करते हुए दिनभर रिम्स में डटे रहे। जख्मी तालिबे इल्म ने हाईकोर्ट में पीआईएल भी दायर की। इसमें मामले की मॉनिटरिंग डीजीपी से कराने की मांग की गई। रिम्स इंतेजामिया ने शाम को एक बार दोनों ग्रुप में समझौता कराने का भी कोशिश किया लेकिन, नहीं हो सका

कबीले ज़िक्र है कि रिम्स में इस तरह की सख्त कार्रवाई पहली बार हो रही है। 1991 में कुछ दिनों के लिए पढ़ाई जरूर बंद हुई थी, लेकिन मामला बाद में ठंडा पड़ गया था। मामले को लेकर दिनभर रिम्स में पुलिस फोर्स तैनात रहा। शाम को डीएसपी सतवीर सिंह और बरियातू थाना इंचार्ज विनोद कुमार की कियादत में 400 पुलिस भी पहुंचे। इसके बाद तालिबे इल्म को हॉस्टल खाली करने को कहा गया। कुछ ने खाली भी किया है।

ये हुए मूअतिल

तालिबे इल्म में कपिलदेव, पंकज कुजूर, अशोक कुमार मुंडा, अमित मिंज, सन्नी सोरेन, गौरव सिंह मुर्मू, निमजीत बोदरा, रवि रोशन बाड़ा, नेपाल हेंब्रम, निशांत गोडवी, अनूप मर्की, अमृत अनूप खलखो ,दीपक सिंह मुंडा, सूरज उरांव, राजेश कुमार मलुवा, उपलेन मरांडी,अंगद कुमार सिंह, इंद्रदेव किस्कू, दीपक हांसदा, दशरथ सिंह मुंडा, वानी पदसी, सुनील टूकल टुडू, उजाला मुर्मू व दो दीगर।

TOPPOPULARRECENT