Wednesday , October 18 2017
Home / Uttar Pradesh / 26 को हो सकता है एसेम्बली इंतिख़ाब का एलान

26 को हो सकता है एसेम्बली इंतिख़ाब का एलान

झारखंड में एसेम्बली इंतिख़ाब का ऐलान नवंबर में हो सकता है। न्यूज चैनल इंडिया टीवी के मुताबिक, इंतिख़ाब कमीशन हरियाणा में अक्तूबर में एसेम्बली इंतिख़ाब कराने की तैयारी में है। वहीं, कमीशन झारखंड में त्योहारों के बाद नवंबर में इंतिख़

झारखंड में एसेम्बली इंतिख़ाब का ऐलान नवंबर में हो सकता है। न्यूज चैनल इंडिया टीवी के मुताबिक, इंतिख़ाब कमीशन हरियाणा में अक्तूबर में एसेम्बली इंतिख़ाब कराने की तैयारी में है। वहीं, कमीशन झारखंड में त्योहारों के बाद नवंबर में इंतिख़ाब करा सकता है।

झारखंड के साथ ही महाराष्ट्र एसेम्बली का इंतिख़ाब भी हो सकता है। इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है। न्यूज चैनल के मुताबिक 26 अगस्त को एलेक्शन कमीशन इंतिखाब की तारीख का ऐलान कर सकता है। हरियाणा में मौजूदा एसेम्बली का मुद्दत 28 अक्तूबर को खत्म हो रहा है। इससे पहले एलेक्शन करा कर नयी हुकूमत की तशकील किया जाना है। वहीं, महाराष्ट्र में नौ नवंबर को और झारखंड में चार जनवरी 2015 को एसेम्बली का मुद्दत पूरा हो रहा है। जम्मू कश्मीर में भी इस साल के आखिर तक एलेक्शन कराये जा सकते हैं।

एलेक्शन कमीशन ने पीर को झारखंड में इंतिख़ाब को लेकर दिल्ली में बैठक की थी। बैठक में चीफ़ एलेक्शन कमिश्नर वीएस संपत, दोनों एलेक्शन कमिश्नर , झारखंड के चीफ़ एलेक्शन ओहदेदार पीके जाजोरिया समेत कई अफसर शामिल थे। बैठक में एलेक्शन के दौरान सेक्युर्टी को लेकर खुसुसि बहस हुई थी। कमीशन नक्सल मुतासीर इलाकों में होने की वजह झारखंड में सेंट्रल फोर्स की तादाद फराहम कराना चाहता है।

TOPPOPULARRECENT