Thursday , August 17 2017
Home / India / किसानों पर फायरिंग मामले में मंदसौर के पूर्व कलेक्टर,एसपी और सीएसपी सस्पेंड

किसानों पर फायरिंग मामले में मंदसौर के पूर्व कलेक्टर,एसपी और सीएसपी सस्पेंड

मध्यप्रदेश सरकार ने मंदसौर के पूर्व कलेक्टर स्वतंत्र कुमार सिंह , पुलिस अधीक्षक ओ पी त्रिपाठी और नगर पुलिस अधीक्षक साई कृष्णा थोटा को सस्पेंड कर दिया है । इन अधिकारियों को किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग के लिए ज़िम्मेदार माना गया है । पुलिस फायरिंग में 5 किसानो की मौत हो गई थी

मंदसौर जिले में पुलिस गोलीबारी में किसानों की मौत की घटना लिए राज्य सरकार ने पूर्व जिलाधिकारी स्वतंत्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक ओ. पी. त्रिपाठी और नगर पुलिस अधीक्षक साई कृष्णा थोटा को जिम्मेदार ठहराते हुए निलंबित कर दिया है।

राज्य शासन की ओर से बुधवार देर शाम आदेश जारी कर तीनों अधिकारियों को के निलंबित कर दिया गया। तीनों अधिकारियों को मंदसौर में हिंसा और पुलिस गोलीबारी के बाद वहां से हटा दिया गया था।

किसानों ने कर्जमाफी और उपज के उचित मूल्य की मांग को लेकर राज्य में एक से 10 जून तक आंदोलन किया था। इस दौरान छह जून को मंदसौर में किसानों पर हुई पुलिस गोलीबारी में पांच किसानों की मौत हुई थी, जबकि बाद में एक किसान की पुलिस पिटाई से मौत हो गई थी। इस घटना के बाद राज्य के कई हिस्सों में हिंसा भड़क उठी थी। मंदसौर में तो कर्फ्यू लगाना पड़ा था।

कथित तौर पर मंदसौर प्रशासन की ओर से राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह को सही जानकारी नहीं दी गई थी, जिसके चलते सरकार की खूब किरकिरी हुई थी। गृहमंत्री ने पहले कहा था कि किसानों की मौत पुलिस गोलीबारी से नहीं हुई थी, लेकिन तीन दिनों बाद उन्होंने कहा कि किसानों की मौत पुलिस की गोली से हुई।

TOPPOPULARRECENT