Saturday , August 19 2017
Home / AP/Telangana / 30 दिसंबर के बाद गरीबों के लिए राहत

30 दिसंबर के बाद गरीबों के लिए राहत

हैदराबाद 02 दिसंबर: एनडीए सरकार 30 दिसंबर के बाद आम आदमी और गरीब जनता के लिए सुविधाजनक उपायों का घोषणा कया जाएगा जब बड़े नोटों का चलन बंद करने का अभियान एक निर्णायक चरण में पहुंच जाएगी।

भाजपा के महासचिव पी मुरलीधर राव ने यह बात बताई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 30 दिसंबर के बाद जनता के सामने स्पष्ट नीतियां पेश करेंगे। प्रधानमंत्री ने यह संकेत दे दिया है कि ये नीतियां कैसे हो सकती हैं। नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश में कोई भी बेघर नहीं रहेगा। उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि हम हाउसिंग पर एक निश्चित दिशा मीें बढ़ रहे हैं। जो काला धन अब तक प्राप्त हुआ है उसे पहले हर परिवार के लिए घर के निर्माण पर खर्च किया जाएगा।

जो सब्सिडी और अनुदान दिया जाता है उन्हें बढ़ा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल्स ‘स्वास्थ्य देखभाल केन्द्रों’ लंबित सिंचाई प्रोजेक्टस और चेक डैमस के लिए अधिक धन प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि छोटे व्यापारियों और हॉकर्स आदि के लिए ऋण में वृद्धि कर दी जाएगी।

सरकार ने नागरिकों को अनुमति दी है कि वह अपने पुराने मुद्रा नोट 30 दिसंबर तक बैंकों में जमा करवादें। उन्होंने कहा कि हालांकि मुद्रा करने की वजह से जनता को परेशानी पेश आ रही हैं लेकिन इस परिणाम गरीबों के लिए बेहतर होंगे।

TOPPOPULARRECENT