Monday , June 26 2017
Home / Bihar/Jharkhand / 30 मई को बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट होगी घोषित

30 मई को बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट होगी घोषित

पटना : लगता है अब बिहार बोर्ड के छात्रों का इंतज़ार खत्म होने वाला है. जी हां, मंगलवार 30 मई को बिहार बोर्ड (BSEB) 12वीं के रिजल्ट घोषित करने वाला है. इस बात की पुष्टि खुद बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) ने की है.

खबरों के मुताबिक बिहार बोर्ड ने 12वीं के बोर्ड की परीक्षा में उपस्थिति छात्रों की भारी संख्या को देखते हुए रिजल्ट घोषित करने की काफी बड़ी तैयारी की है. छात्रों आसानी से रिजल्ट देख पाएं इसके लिए बोर्ड अपनी ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर रिजल्ट घोषित करेगा.

पिछली बार से अलग, इस बार बिहार बोर्ड ने 12वीं के सभी स्ट्रीम्स के रिजल्ट एक ही दिन घोषित करने का फैसला किया है. जबकि पहले बोर्ड साइंस, फिर कॉमर्स और फिर सबसे आखिर में आर्ट्स के रिजल्ट घोषित किया करता था.

बिहार बोर्ड की 2017 की 12वीं की परीक्षाएं फरवरी से मार्च तक चली थीं. आकड़ों के मुताबिक 13.5 लाख बच्चों ने इस साल परीक्षा में उपस्थिति हुए थे. पिछले साल के मुकाबले बिहार बोर्ड के रिजल्ट इस साल देर से घोषित हो रहें हैं जिसकी वजह कुछ दिनों पहले अध्यापकों द्वारा किए गए 15 दिनों के धरने को माना जा रहा है. पिछले साल बिहार बोर्ड के रिजल्ट में हुए घोटाले के बाद इस साल परीक्षा का मूल्यांकन करने में भी सख्ती बरती गई

Top Stories

TOPPOPULARRECENT