Monday , October 23 2017
Home / Uttar Pradesh / 30 सीट जीत कर झारखंड में राजद बनायेगी हुकूमत : लालू

30 सीट जीत कर झारखंड में राजद बनायेगी हुकूमत : लालू

चारा घोटाले से मुतल्लिक़ एक मामले में गवाही देने गुरुवार को रांची पहुंचे राजद सरबराह लालू प्रसाद अपने अंदाज में दिखे। मुल्क के ताजा सियासी हालात पर उन्होंने खुल कर तबसीरह की। स्टेट गेस्ट हाउस में सहाफ़ियों से बातें करते हुए लालू न

चारा घोटाले से मुतल्लिक़ एक मामले में गवाही देने गुरुवार को रांची पहुंचे राजद सरबराह लालू प्रसाद अपने अंदाज में दिखे। मुल्क के ताजा सियासी हालात पर उन्होंने खुल कर तबसीरह की। स्टेट गेस्ट हाउस में सहाफ़ियों से बातें करते हुए लालू ने थर्ड फ्रंट से लेकर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। लालू प्रसाद ने कहा : थर्ड फ्रंट की हालत काशी के पंडा, अपन-अपन झंडा की तरह है।

इत्तिहाद में शामिल हर लीडर वजीरे आजम बनना चाहता है। यह चलने वाला नहीं है। थर्ड फ्रंट में बड़े-बड़े लीडरों का जुटान हुआ है। एक साथ इतने लीडरों के जुटने पर प्रॉबलम होगा ही। ऑफिस कहां होगा? कन्वेनर कौन होगा? कुछ तय नहीं है। इसमें नीतीश कुमार सबसे आगे हैं। साल 1977 से ही इस तरह के फंट्र देखते आ रहे हैं। सब बेकार है। वजीरे आजम बनने के लिए लीडर रिंग फेंक रहे हैं। आम आदमी पार्टी के बारे में लालू प्रसाद ने कहा कि यहां टेढ़-बाकुर सभे नेता बनने की कोशिश कर रहा है। टोपी पहन कर लोग आप में शामिल हो रहे हैं। ये लोग डेमोक्रेसी को डिमोरलाइज कर रहे हैं।

मोदी को नहीं पनपने देंगे

भाजपा पर निशाना लगाते हुए मिस्टर प्रसाद ने कहा कि भाजपा पैसा देकर सर्वे करा रही है। अपने आप को सबसे बड़ी पार्टी दिखा रही है। हकीकत बिल्कुल अलग है। झारखंड और बिहार में नरेंद्र मोदी को पनपने नहीं देंगे। तमाम दल कांग्रेस और भाजपा से आज़ाद इक्तिदार की बात कर रहे हैं। हम फिरका परस्तों को रोकने के लिए कांग्रेस की हुकूमत के हक़ में हैं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा इंतिख़ाब में इत्तिहाद को लेकर बातचीत चल रही है। चुनाव में नॉमिनेशन दाखिल होने तक बातचीत होती रहती है। अगर इत्तिहाद नहीं होगा, तो लठबंधन होगा। हम सभी 14 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, कोई रोकेगा क्या? झारखंड बिहार का ही हिस्सा रहा है। यहां भी पार्टी की पकड़ है। पार्टी को आदिवासी, गैर आदिवासी सबका हिमायती है। एसेम्बली इंतिख़ाब में राजद 30 सीटों पर जीत दर्ज कर हुकूमत बनायेगी.

TOPPOPULARRECENT