Tuesday , October 17 2017
Home / Bihar News / 33 बूथों पर होगा दुबारा वोटिंग

33 बूथों पर होगा दुबारा वोटिंग

बिहार में लोकसभा इंतिख़ाब के पहले मरहले के 33 बूथों पर दुबारा वोटिंग कराया जायेगा। अपर चीफ़ एलेक्शन ओहदेदार आर लक्ष्मणन ने बताया कि सासाराम पार्लियामानी हल्के को छोड़ कर पहले मरहले के बाकी पांच लोकसभा इलाकों के कुछ बूथों पर दोबारा

बिहार में लोकसभा इंतिख़ाब के पहले मरहले के 33 बूथों पर दुबारा वोटिंग कराया जायेगा। अपर चीफ़ एलेक्शन ओहदेदार आर लक्ष्मणन ने बताया कि सासाराम पार्लियामानी हल्के को छोड़ कर पहले मरहले के बाकी पांच लोकसभा इलाकों के कुछ बूथों पर दोबारा वोटिंग कराने का फैसला लिया गया है। जमुई में सबसे ज़्यादा 19 बूथों पर दुबारा वोटिंग कराया जायेगा।

जुमा को प्रेस कोन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि जहां पर दोबारा वोटिंग कराने की जरूरत पड़ी है, उसमें कुछ बूथों पर सेक्यूरिटी की तैनाती नहीं होने की वजह से ऐसी हालत पैदा हो गयी है। कुछ ऐसे बूथ हैं जहां पर पीठासीन ओहदेदार को रुकावट पैदा करने की वजह , कुछ बूथों पर इवीएम मशीन पहुंचने में ताखीर होने की वजह तो कुछ बूथों पर ज़्यादा वोटिंग होने की वजह दुबारा वोटिंग कराया जा रहा है। उन्होंने कुबूल किया कि पहले मरहले के वोटिंग में वोटरों को बेदार करने के लिए अपनायी गयी एसएमएस निज़ाम में तसल्ली बख्स कामयाबी नहीं रही है। आइंदा मरहलों में इसमें तौसिह सुधार किया जा रहा है।

पांचवें मरहले के सात पार्लियामनी इलाकों की नोटिफिकेशन आज
पांचवें मरहले की सात पार्लियामनी इलाकों की नोटिफिकेशन सनीचर को जारी की जायेगी। इसमें शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, हाजीपुर व उजियारपुर पार्लियामनी हल्के शामिल है। इन इलाकों में नॉमिनेशन करने की आखरी तारीख 19 अप्रैल, जबकि नॉमिनेशन की जांच 21 अप्रैल को की जायेगी। उम्मीदवारों के नाम वापसी की आखरी तारीख 23 अप्रैल मुकर्रर की गयी है। सातों पार्लियामानी हल्कों में वोटिंग सात मई को कराया जायेगा।

मैराथन दौड़ आज
सनीचर को बेदारी मुहिम के तहत सुबह 7:30 बजे संजय गांधी पार्क के गेट नंबर दो से कारगिल चौक तक मैराथन दौड़ मुनक्कीद की गयी है। इसमें ब्रांड एंबेसडर रतन राजपूत हिस्सा लेंगी। इसके बाद गांधी मैदान में लोगों को वोटिंग के लिए हदफ़ दिलायी जायेगी। इसके साबिक़ पुनाईचक मोड से कारगिल चौक तक इंसानी चैन तैयार की जायेगी। सुबह 10 बजे मगध खातून कॉलेज में भी प्रोग्राम होगा।

TOPPOPULARRECENT