Tuesday , September 26 2017
Home / test / 3700 करोड़ की ऑनलाइन ठगी के मामले में फंसी सनी लियोनी

3700 करोड़ की ऑनलाइन ठगी के मामले में फंसी सनी लियोनी

NEW DELHI, INDIA - JUNE 5: Bollywood actor Sunny Leone during an exclusive interview to promote Indian television reality show MTV Splitsvilla during Stars in the city series run by HTCity, on June 5, 2014 in New Delhi, India.. (Photo by Waseem Gashroo/Hindustan Times via Getty Images)

नई दिल्ली : सोशल ट्रेडिंग के नाम पर घर बैठे एक क्लिक पर लाखों की कमाई का झांसा देकर सात लाख लोगों से 3700 करोड़ से ज्यादा की ठगी के मामले में ईडी ने अनुभव मित्तल के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. इस मामले में अब उत्तर प्रदेश पुलिस अभिनेत्री सनी लियोनी से भी पूछताछ कर सकती है. मित्तल ने पिछले साल नवंबर में ग्रेटर नोएडा के एक होटल में पार्टी रखी थी जिसमें अपनी एक वेबसाइट के लॉन्च के लिए उसने अभिनेत्री सनी लियोनी को आमंत्रित किया था. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार सोमवार को एसटीएफ ने उस होटल के कर्मचारियों से भी पूछताछ की जहां लॉन्च पार्टी रखी गई थी.

एसटीएफ के डीएसपी राज कुमार मिश्रा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, ‘प्राइज चिट और मनी सर्कुलेशन स्कीम एक्ट 1978 के तहत इस तरह की योजनाओं का प्रचार करना गैर कानूनी है. हमें इस बात के सबूत और तस्वीरें मिली हैं कि अभिनेत्री इस प्रचार कार्यक्रम में मौजूद थीं. जरूरत पड़ने पर उनसे पूछताछ की जा सकती है.’

क्या है मामला
नोएडा की ऐब्लेज इन्फो सॉल्यूशन नाम की कंपनी में socialtrade.biz जैसी बेबसाइट के ज़रिए एक क्लिक और हर लाइक पर 5 रुपये कमाने के लालच में लोगों ने लाखों रुपये लगा दिए. कुछ दिनों लोगों को पैसे भी मिले लेकिन बाद में कई लोगों को पैसा मिलना बंद हो गया. तब तक कंपनी में करीब 7 लाख लोग पैसा लगा चुके थे. अब तक कंपनी के 12 बैंक अकाउंट में से 510 करोड़ से ज्यादा की रकम मिली है और ग्रेटर नोएडा में अनुभव मित्तल की 12 करोड़ की संपत्तियों का पता चला है. अब कंपनी की पूरी मनी ट्रेल का पता लगाया जा रहा है. लोग [email protected] पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इस मामले में ईडी ने केस दर्ज कर लिया है और कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की जिसमें कुछ आपत्तिजनक दस्‍तावेज भी मिले हैं.

TOPPOPULARRECENT