Tuesday , July 25 2017
Home / India / 3700 करोड़ की जालसाजी करने वाले अनुभव मित्तल की ग्रह मंत्री के साथ फोटो हो रही वायरल

3700 करोड़ की जालसाजी करने वाले अनुभव मित्तल की ग्रह मंत्री के साथ फोटो हो रही वायरल

नई दिल्ली: लोगों की खून-पसीने की कमाई लेकर गायब हुए डिजिटल मार्केटिंग कंपनी socialtrade.biz के मालिक अनुभव मित्तल की एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें वह बीजेपी नेता और ग्रह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले भी अनुभव के संबंध होने की बात सामने आई थी।

सूत्रों का कहना है कि अनुभव अक्सर बड़े नेताओं और सेलेब्रिटी के साथ फोटो खींचकर और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था। वह इस तरह के हथकंडे लोगों को अपनी ओर खींचने के लिए करते हैं। अनुभव ने socialtrade.biz के नाम से एक ऑनलाइन पोर्टल बनाकर लोगों को जोड़ने के लिए कुछ कीमत रखी। कुछ वक़्त तक तो कुछ लोगों को पैसे वापस भी किये गए।

जिससे लोगों को लगा कि ये कंपनी जाली नहीं है। लोगों ने कंपनी के साथ और लोग जोड़े और 7 लाख लोग इस कंपनी से जुड गए। शुरु में सबके पास पैसे वापिस आते रहे लेकिन धीरे-धीरे पैसे आने का सिलसिला बंद होने लगा।

साल 2011 में कंपनी का सालाना टर्नओवर मात्र 1 लाख रुपये था और साल 2016 में ये टर्नओवर 37 अरब रुपये तक पहुंच गया। शक के दायरे में आने के बाद पता चला कि जो पेज लॉगिन के लिए दिया जाता था यो तो वो गलत यूआरएल होते थे।

TOPPOPULARRECENT