Friday , July 28 2017
Home / Khaas Khabar / 4 साल बाद जेल से रिहा होगा हमीद, बगैर पासपोर्ट और वीजा के प्रेमिका से मिलने पहुंच गया था पाकिस्तान

4 साल बाद जेल से रिहा होगा हमीद, बगैर पासपोर्ट और वीजा के प्रेमिका से मिलने पहुंच गया था पाकिस्तान

नई दिल्ली: आपने फिल्म वीर ज़ारा अगर देखी होगी तो आपको याद होगा कि कैसे उसका नायक अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए पाकिस्तान जाता है और वहां कैद हो जाता है और एक लंबे समय बाद उसकी सजा खत्म होती है। इसी फिल्म की तरह भारत के एक युवा की कहानी भी है जो फेसबुक पर एक पाकिसस्तानी लड़की से इश्क कर बैठा और फिर बिना पासपोर्ट और वीजा के उनसे मिलने के लिए वहां जा पहुंचा। ऊनकी भी उसी फिल्म की तरह वहाँ गिरफ्तारी हो गई।

बस इस कहानी में यह मोड़ थोड़ा अलग है कि जहां फिल्म में हीरो को भारतीय जासूस बताकर यातनाएं दी गईं और उसकी सजा भी बहुत लंबी हो गई थी, वहीं हमीद को सिर्फ चार साल की सजा ही भुगतनी पड़ी। अब सजा पूरी होने पर वह पाकिस्तान में आज़ाद है और उसे भारत लाने की तैयारी चल रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार मुंबई का रहने वाला हमीद अंसारी 2012 में अपनी प्रेमिका को पाने सीमा पार पाकिस्तान के पेशावर पहुंच गया। जहां पाकिस्तानी रेंजर्स ने उसे गिरफ्तार कर अवैध रूप से देश में प्रवेश करने पर हमीद के खिलाफ मुकदमा चलाया और पाकिस्तानी अदालत ने उसे तीन साल की जेल की सजा दी। हालांकि 2015 में हमीद अंसारी की सजा तो खत्म हो गई लेकिन उसे जेल से रिहाई न मिली।

जिस पर भोपाल से सोशल मीडिया पर हेल्प हमीद के नाम से आबिद हसन नामक एक सामाजिक कार्यकर्ता ने एक अभियान चलाया और एक साल की कड़ी मेहनत के बाद अब पाकिस्तान सरकार ने हमीद अंसारी की रिहाई की खबर उसके परिजनों को दे दी है। अब हमीद के घर वाले उसकी भारत वापसी का शिद्दत से इंतजार कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT