Tuesday , October 24 2017
Home / India / 400 करोड़ का घोटाला : असेंबली में बेंच पर चढ़े MLA कहा मुलजीमों को बचा रहे हैं केजरीवाल

400 करोड़ का घोटाला : असेंबली में बेंच पर चढ़े MLA कहा मुलजीमों को बचा रहे हैं केजरीवाल

नई दिल्ली : दिल्ली असेंबली में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। स्पीकर पर अपनी बात रखने का मौका नहीं देने का आरोप लगाते हुए बीजेपी एमएलए विजेंदर गुप्ता टेबल पर चढ़ गए।असेंबली में टैंकर घोटाले को लेकर बहस हो रही थी। गुप्ता की इस हरकत पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ठहाके लगाने लगे। सीएम अरविंद केजरीवाल भी मुस्कुराते नजर आए। गुप्ता का आरोप है स्पीकर उन्हें बोलने नहीं दे रहे थे, इसलिए उन्होंने ऐसा किया। केजरीवाल ने कहा- आपकी पत्नी ने किया पेंशन घोटाला। इसी विवाद के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”मैं एमएलए को सभी कागजात देने के लिए तैयार हूं।” ”मैं कल जलबोर्ड की रिपोर्ट दे दूंगा।” ”आपकी पत्नी ने जो घोटाला किया है पेंशन पर वो रिपोर्ट हमें दीजिए।” बता दें कि केजरीवाल ने बीजेपी एमएलए विजेंदर गुप्ता की पत्नी पर पेंशन घोटाले का आरोप लगाया है। आप विधायकों ने विजेंदर गुप्ता को तुरंत सदन से बाहर निकालने की मांग की।
दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल ने कहा,”यह सदन माइक तोड़ने पर शर्मसार, महिला सदस्य पर टिप्पणी करने पर शर्मसार हुआ।” ”कोई एमपी या विधायक ऐसे टेबल पर खड़ा हुआ हो पहले ऐसा कहीं नहीं हुआ।” ”आप सारा समय हाईजैक करते हैं।” ”इस तरह से बेंच पर खड़ा होना संसदीय परंपरा का अपमान है।” ”ऐसा लग रहा है कि विजेंदर गुप्ता दिल्ली नगर निगम पर चर्चा नहीं होने देना चाहते।”
सदन में बेंच पर चढ़ने पर विजेंदर गुप्ता ने कोई अफसोस नहीं जताया। उन्होंने कहा, ”सरकार गरीबों का पानी पी रही है। 400 करोड़ का घपला हुआ है।” ”सदन के अंदर हम कह रहे हैं क्यों नहीं एफआईआर कराई। एमसीडी को क्यों नहीं दिया। एमसीडी जांच नहीं कराती तो कहते।” ”पहले वे फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट दें। जिसमें घोटाले के दस्तावेज हैं वे उसे एक साल तक लेकर बैठे रहे।” ”जब सदन में हम पूछ रहे हैं तो हम पर राजनीति का आरोप लगा रहे हैं।” ”क्या उन्होंने एफआईआर कराई? करप्शन को दबा कर बैठ गए।” ”करप्शन का मामला उठा रहे हैं तो राजनीति कर रहे हैं।”
”इनकी पत्नी भी इनकम टैक्स में काम करती है। उनकी भी जांच होनी चाहिए। क्या वे जांच कराएंगे?”

TOPPOPULARRECENT