Wednesday , August 23 2017
Home / Maharashtra & Goa / 5 करोड़ में देश भक्ति बेचने वाले राज ठाकरे से रक्षा मंत्री नाराज़

5 करोड़ में देश भक्ति बेचने वाले राज ठाकरे से रक्षा मंत्री नाराज़

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज एक बयान देते हुए कहा कि सेना के लिए किसी भी तरह का दान स्वच्छिक होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि किसी पर दबाव डाल कर सेना के लिए पैसे माँगना अच्छी बात नहीं है. भाषा के मुताबिक़ यह बात पर्रिकर ने राज ठाकरे की पार्टी मनसे के उस फरमान के संदर्भ में कही जिसमें पार्टी ने पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर फिल्म बनाने वाले निर्माताओं से सेना कल्याण कोष (आर्मी वेलफेयर फंड) में पांच करोड़ रूपये का दान देने को कहा था।

सेना पहले ही इस मामले में नाराज़गी ज़ाहिर कर चुकी है. पर्रिकर ने यहां नौसेना कमांडरों की बैठक से इतर कहा ‘‘अवधारणा स्वैच्छिक दान की है न कि किसी पर दबाव डाल कर लेने की..। हम इसे पसंद नहीं करते।’’ रक्षा मंत्री ने कहा कि नवगठित ‘‘बैटल कैजुअल्टी फंड’’ का गठन यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया है कि जो लोग शहीदों के परिजनों के कल्याण के लिए स्वेच्छा से दान देना चाहते हैं, वह दान दे सकें।

उन्होंने कहा ‘‘रक्षा मंत्रालय संबद्ध एजीबी (एजुटेन्ट जनरल ब्रांच) की मदद से यह योजना चलाएगा। यह पूरी तरह स्वैच्छिक अनुदान है और इसके लिए दान देने की किसी भी मांग से हमारा संबंध नहीं है।’’ पर्रिकर ने कहा कि मंत्रालय एक योजना बना रहा है जिसके माध्यम से शहीदों के सभी परिवारों की समान मदद की जाएगी।

रक्षा मंत्री ने कहा कि बात दान की है वो भी अपनी मर्ज़ी से, किसी की गर्दन नहीं पकडनी.

TOPPOPULARRECENT