Saturday , September 23 2017
Home / World / हार्वे के पीड़ितों की मदद के लिए अमेरिका के 5 पूर्व राष्ट्रपति आए साथ

हार्वे के पीड़ितों की मदद के लिए अमेरिका के 5 पूर्व राष्ट्रपति आए साथ

अमेरिका के टेक्सास और लुईसियाना में हरिकेन हार्वे से मची तबाही से प्रभावित लोगों की मदद के लिए पांच पूर्व राष्ट्रपति साथ आए हैं जिन्होंने देशवासियों से आर्थिक सहयोग देने की अपील की है।

पूर्व राष्ट्रपतियों में जॉर्ज एचडब्ल्यू बुश, बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बिल क्लिंटन और जिम्मी काटर्र शामिल हैं। वे कोष ‘वन अमेरिका अपील’ के लिए साथ आए हैं। इसके जरिए आने वाले धन से हार्वे के पीड़ितों की मदद की जाएगी।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, गुरुवार को नेशनल फुटबॉल लीग के उद्घाटन मैच के दौरान प्रसारित एक वीडियो में अमेरिका के यह पांच पूर्व राष्ट्रपती नज़र आए।

इस वीडियो में क्लिंटन ने कहा, “तूफान हार्वे से तबाही हुई है लेकिन इससे मानवता का पहलू भी जानने को मिला है।” वीडियो में आगे ओबामा कहते हैं, “एक नागरिक के तौर पर हम इस तबाही से उबरने के लिए अपनी साथी नागरिकों की मदद चाहते हैं।”

इसके बाद कार्टर कहते हैं, “टेक्सास में हमारे दोस्त अच्छा काम कर रहे हैं।” बुश जूनियर आगे कहते हैं, “लोग यहां पीड़ा में हैं लेकिन हमें टेक्सास में पानी से ज्यादा लोगों का प्यार मिला है।”

वीडियो के अंत में बुश सीनियर कहते हैं, “हम आपको प्यार करते हैं, टेक्सास।” ‘वन अमेरिकन अपील’ नाम के इस अभियान में देश के पूर्व राष्ट्रपति ‘ह्यूस्टन हार्वे रिलिफ फंड’ और ‘रीबिल्ड टेक्सास फंड’ द्वारा जुटाई गई धनराशि को वितरित करेंगे। देश के पूर्व राष्ट्रपतियों ने यह भी कहा कि यह अभियान तूफान ‘इरमा’ के पीड़ितों के लिए भी जारी रहेगा।

TOPPOPULARRECENT