Wednesday , August 23 2017
Home / Jharkhand News / 51 लाख से ज़्यादा लोगों को मिलेगी राशन : सरयू राय

51 लाख से ज़्यादा लोगों को मिलेगी राशन : सरयू राय

जमशेदपुर : 25 सितंबर से फूड सिक्यूरिटी कानून को लागू करने के लिए हुकूमत पूरी तरह से तैयार है। रियासत के 51 लाख से ज़्यादा लोगों को राशन मिलेगी। ये बातें रियासत के फूड सप्लाय और पार्लियामानी वर्किंग वज़ीर सरयू राय ने कहीं। प्रेस कांफ्रेंस कर मिस्टर राय ने कहा कि रियासत में टारगेटेड 2 करोड़ 63 लाख 40 हजार 922 लोग हैं, इसके उल्टा 2 करोड़ 33 लाख 40 हजार 832 लोगों को डिजिटाइज्ड कर दिया गया है। कुल अहले ख्नाना की तादाद 50,49,560 है, जिसमें 51,70,159 डिजिटाइज्ड हो चुका है। फूड सेक्युर्टी कानून के तहत डिजिटाइज्ड करना लाज़मी है।

25 सितंबर को फूड सेक्युर्टी कानून को लागू करने के लिए इस लाजमीयत को पूरा करना जरूरी है। इसके बाद इसे मरकज़ी हुकूमत की हरी झंडी की जरूरत है, जिसके लिए सरकार के खुसुसि सेक्रेटरी को भेज दिया गया है। सेक्रेटरी के सतह पर बातचीत होने के बाद उसको लागू कर दिया जायेगा।

मिस्टर राय ने बताया कि रियासती हुकूमत चाहती है कि चीनी को राशन दुकानों से सस्ता किया जाये। जो अंतर जिलों और रियासत भर में डिजिटाइजेशन के बाद दिखा है, उससे नये लोगों को भी जोड़ा जा सकता है, जिससे राशन का फायदा लोगों को मिल सकेगा

 

TOPPOPULARRECENT