Monday , October 23 2017
Home / Hyderabad News / 6.95 लाख पासपोर्टस की इजराई का रिकार्ड

6.95 लाख पासपोर्टस की इजराई का रिकार्ड

रीजनल पासपोर्ट ऑफीसर अश्वनी सितारो ने बताया कि हैदराबाद पासपोर्ट ऑफ़िस ने मुल्क में सब से ज़्यादा पासपोर्टस इजरा करने में रिकार्ड क़ायम किया है। सालाना प्रेस कांफ्रेंस से ख़िताब करते हुए उन्होंने बताया कि साल 2014 में 6.95 लाख पासपोर्

रीजनल पासपोर्ट ऑफीसर अश्वनी सितारो ने बताया कि हैदराबाद पासपोर्ट ऑफ़िस ने मुल्क में सब से ज़्यादा पासपोर्टस इजरा करने में रिकार्ड क़ायम किया है। सालाना प्रेस कांफ्रेंस से ख़िताब करते हुए उन्होंने बताया कि साल 2014 में 6.95 लाख पासपोर्टस जारी किए गए हैं और पिछ्ले साल से 13 फ़ीसद ज़्यादा पासपोर्टस की इजराई अमल में आई है।

अश्वनी ने बताया कि जारीया साल 24 नवंबर से हाथ से तहरीर करदा और मशीन के बगै़र किताबत शूदा पढ़े जाने के काबिल पासपोर्टस नाकारा साबित होंगे। एसे अफ़राद जिन के क़दीम पासपोर्ट की मुद्दत 20 साल है उन्हें ये मश्वरह दिया गया हैके वो अपने पासपोर्टस की तजदीद (रिन्यूवल) करालें।

उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश के ज़िला अनंतपुर, चित्तूर, कड़पा, करनूल, नेल्लोर ,विजयवाड़ा, गुंटूर, प्रकाशम के पासपोर्ट दरख़ास्तों की वसूली विशाखापटनम रीजनल पासपोर्ट ऑफ़िस में अमल में आई।

पासपोर्ट ऑफीसर ने बताया कि सब से ज़्यादा पासपोर्ट की इजराई इस लिए मुम्किन हुई है क्युंकि आदिलाबाद में 9 दिन, महबूबनगर और मेदक में 8 ,कृष्णा में 6 दिन और हैदराबाद-ओ-साइबराबाद में पुलिस की तरफ से 21 दिन में पासपोर्ट दरख़ास्त गुज़ारों की तसदीक़ की जा रही है।

रीजनल पासपोर्ट ऑफीसर ने बताया कि आज़मीने हज्ज 2015 क़बल अज़ वक़्त पासपोर्ट की दरख़ास्तें दाख़िल करें और इस के लिए पासपोर्ट सेवा केंद्रा में दरख़ास्तों की वसूली और पासपोर्ट की इजराई के लिए ख़ुसूसी तवज्जा मर्कूज़ है।

TOPPOPULARRECENT