Friday , August 18 2017
Home / Islami Duniya / काबुल में नमाज़े जनाज़ा के दौरान धमाका, 7 की मौत, 118 घायल

काबुल में नमाज़े जनाज़ा के दौरान धमाका, 7 की मौत, 118 घायल

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अधिकारियों का कहना है कि एक जनाज़े के दौरान तीन आत्मघाती धमाकों में सात लोग मारे गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में 118 लोग घायल भी हुए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी की खबर के मुताबिक़ काबुल में जुमा के दिन प्रदर्शनों के दौरान मारे गए सालिम एज़दियार के जनाज़े में शनिवार दोपहर को तीन आत्मघाती धमाके हुए। जिसमें फगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अब्दुल्लाह अब्दुल्लाह भी शरीक थे लेकिन उन्हें इस हमले में कोई नुकसान नहीं पहुंचा।सालिम एजदियार अफगान सरकार में एक सीनेटर मोहम्मद आलम एजदियार के बेटे थे और जुमा के दिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जब फायरिंग की तो मृतकों में सालिम एजदियार शामिल थे।

गौरतलब है कि काबुल में होने वाले प्रदर्शन अफगानिस्तान में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को लेकर किए जा रहे थे। अब्दुल्लाह अब्दुल्लाह के ट्विटर अकाउंट पर उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने और बखैरियत वहाँ से निकलने की पुष्टि की गई है।

टीवी पर संबोधन के दौरान अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने बताया कि तीन आत्मघाती हमलावर जनाज़े में शरीक लोगों में ही शामिल थे। उनका कहना था कि जांच से पता लगाया जाएगा कि हमला कैसे हुआ।

प्रदर्शन बुधवार काबुल में विदेशी दूतावासों और राष्ट्रपति भवन के पास होने वाले एक विस्फोट के बाद किए जा रहे थे, जिसमें लगभग 90 लोग मारे गए और 350 से अधिक घायल हुए थे। गौरतलब है कि बुधवार को होने वाले धमाकों के बाद काबुल में अधिकांश क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

TOPPOPULARRECENT