Thursday , August 17 2017
Home / Khaas Khabar / शराब की दुकानों के खिलाफ सड़क पर अकेला उतर आया 7 साल का लड़का

शराब की दुकानों के खिलाफ सड़क पर अकेला उतर आया 7 साल का लड़का

चेन्नई के गांव पादुर में बुधवार को स्कूल का यूनिफॉर्म पहने सात साल के आकाश ने बीच सड़क पर बैठकर रिहायशी इलाके में शराब की दुकान खोलने का विरोध किया। हाथ में तख्ती लेकर सड़क पर अकेले प्रदर्शन करते आकाश की वजह से लम्बा ट्रैफिक जाम भी लग गया।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के बाद शराब की दुकानों को राज्य और राष्ट्रिय हाईवे पर से हटाकर रिहायशी इलाकों में भेजा जा रहा है। आकाश का विरोध इसी फैसले के खिलाफ  है।

तीसरी क्लास के आकाश का कहना है कि यह ज़मीन खेती के लिए है, शराब की दुकान यहा नहीं होनी चाहिए। उसने जिस तख्ती को हाथ में पकड़ा हुआ था उसपर लिखा था- शराब को छोड़ें और हमे पढ़ने दें।

आकाश ने कहा कि शराब की लत का बुरा असर परिवार वालों पर भी पड़ता है। पैसे की काफी बर्बादी होती है। नौबत यहाँ तक आ जाती है कि घर के बच्चों को पढाई तक छोड़नी पड़ती है।

इसके साथ ही आकाश ने पिछले शनिवार शराब की दुकानों का विरोध करने पर झूठे मामले में फंसाकर अंदर डाले गए लोगो को छोड़ने की मांग भी की।

आकाश के पिता आनंदन ने बताया कि उसको खेलने और कार्टून देखने का काफी शौक है लेकिन वो लोगों की परेशानियों को भी अच्छे से समझता है। हमने उससे कहा कि हमारे पास और भी लोग हैं जो विरोध प्रदर्शन करेंगे पर उसने मना कर दिया और अकेले चला गया।

हालाँकि पुलिस के काफी समझाने पर कई घंटे बाद आकाश अपना विरोध खत्म करके घर चला गया।

 

TOPPOPULARRECENT