Monday , August 21 2017

इसराईल से जंग और शाम में लड़ाई बराबर हैं – नसरुल्लाह
लेबनान की शीया मिलिशिया हिज़्बुल्लाह के जेनरल सेक्रेट्री हसन नसरुल्लाह का कहना है कि इसराईल से मार्का-आराई और शाम में जंग यक्सां तौर पर अहम हैं। सीहूनी और तकफ़ीरी दोनों मन्सूबों का मक़सद हमारे अवाम और मुआशरों की तबाही है ताकि वो ज़िल्लत की ऐसी उताह गहिराईयों में जा गिरें जहां उनमें क़ुव्वते इरादी बिलकुल ख़त्म हो जाए।

गुज़िश्ता हफ़्ता शाम में दादे शुजाअत देते हुए मारे जाने वाले हिज़्बुल्लाह के सरकर्दा रहनुमा के याद में मुनाक़िदा रेफ्रेन्स से ख़िताब करते हुए नसरुल्लाह ने कहा कि हिज़्बुल्लाह के जंगजू शाम में तकफ़ीरी मंसूबे की बेख़कुनी के लिए एक फ़ैसलाकुन जंग लड़ रहे हैं।

इस मक़सद के लिए हमारी जंगजू मैदाने जंग में उतरने के लिए पहले से ज़्यादा तैयार और आमादा हैं। अपने रिकार्ड शूदा वीडीयो ख़िताब में हसन नसरुल्लाह का कहना था कि मुज़ाहमत कार जंगजू आज मैदाने जंग में हाज़िर हैं। इस लिए ज़रूरी है कि वो पहले से ज़्यादा तैयार हों क्योंकि हमें एक फ़ैसलाकुन जंग का मरहला दर्पेश है।

सोमवार के रोज़ हिज़्बुल्लाह ने बेरूत के जुनूब में अल लवीज़ा म्यूंसिपल्टी में अपने सरकरा कमांडर हसन मुहम्मद अल्हाज की आख़िरी रसूमात में शिरकत की थी। हसन मुहम्मद अल्हाज शाम में बशारुल असद की फ़ौज के शाना बशाना लड़ते हुए हलाक हुए थे।

TOPPOPULARRECENT