Thursday , August 24 2017
Home / India / मेरी पार्लियामेंट में मोदी सरकार से ज़्यादा सिख मंत्री हैं: कैनेडियन पीएम

मेरी पार्लियामेंट में मोदी सरकार से ज़्यादा सिख मंत्री हैं: कैनेडियन पीएम

वाशिंगटन: हिंदुस्तान की पार्लियामेंट में चाहे हमारे सिख भाइयों की गिनती न के बराबर हो लेकिन देश के बाहर सिखों को एक इज़्ज़त की नज़र से देखा जाता है। यह सिर्फ हम हिन्दुस्तानियों का मानना नहीं है बल्कि पूरी दुनिया के लोगों यही मानना है।

इसी बात की एक झलक मिलती है कनाडा में जहाँ सरकार के हर महकमे में बड़ी तादाद में सिख काम करते हैं। और इस बात को कनाडा के प्रधानमन्त्री भी मानते हैं।

हाल ही में हुए एक प्रोग्राम के दौरान यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स से बात करते हुए कनाडा के प्रधानमन्त्री जस्टिन टरूडो ने उनके कुछ सवालों का जवाब दिया जिनमें के एक सवाल के जवाब में अपने मजाकिया लहजे और हाजिरजवाबी की झलक देते हुए कहा है कि उनके कैबिनेट में मोदी सरकार के कैबिनेट से ज़्यादा सिख काम कर रहे हैं।

जस्टिन यहाँ अमेरिका में एक यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स के साथ बातचीत कर रहे थे कि इसी दौरान पाकिस्तानी पंजाब से सम्बन्ध रखने वाले एक स्टूडेंट जहाँ ने जस्टिन को बताया कि उसे यह जानकार बहुत ख़ुशी मिलती है कि उनके कैबिनेट में बहुत से पंजाबी लोग भी काम करते हैं।

आपको बता दें कि कनाडा सरकार के 4 मुख्य पदों पर सिख मंत्री अप्पोइंट किये गए हैं जिनमें से एक हरजीत सज्जन जोकि देश के रक्षा मंत्री हैं के इलावा ३ और बहुत ही एहम पदों पर भी सिख लोग ही काम कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT