Sunday , September 24 2017
Home / Delhi News / इंडिया-पाक क्रिकेट फैन्स एक दुसरे के टीमों का समर्थन कर रहे हैं : जुकरबर्ग

इंडिया-पाक क्रिकेट फैन्स एक दुसरे के टीमों का समर्थन कर रहे हैं : जुकरबर्ग

नई दिल्ली:  टी20 वर्ल्ड क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान फेसबुक पर पाकिस्तान के अनेक क्रिकेट प्रेमियों ने भारतीय टीम का समर्थन किया है तो अनेक भारतीय भी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का समर्थन कर रहे हैं। सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में लिखा है, ‘दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों ने फेसबुक के प्रोफाइलपिकफ्रेम्स का इस्तेमाल कर अपनी पसंदीदा टीम का समर्थन दिखाने के लिए प्रोफाइल फ्रेम चुना है।

‘ उन्होंने लिखा है कि भारत व पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी कुछ अलग कर रहे हैं। हजारों भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर के लिए पाकिस्तानी फ्रेम को चुना है। वहीं पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों ने भी भारतीय क्रिकेट टीम का समर्थन जताते हुए पिकफ्रेम चुना है।’

इस पोस्ट को 1.2 लाख फेसबुक यूजर ने लाईक किया है वहीँ 10 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने शेयर किया है और साथ ही 6,600 कमेन्ट भी हुए हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने बयान के अनुसार उनकी टीम के तुलना में ज़्यादा प्यार “भारत ने उन्हें प्यार दिया है  और देश में सुरक्षा के लिए किसी भी तरह का खतरा महसूस नहीं किया गया है।अपने बयान के लिए पाकिस्तान में हमले के तहत, अफरीदी ने स्पष्ट किया है कि वह अपने राष्ट्र को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था और केवल प्रशंसकों के लिए यहां के संबंध को लेकर एक “सकारात्मक संदेश” देने की कोशिश कर रहा था।

जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक के लिए बनाया गया प्रोफ़ाइल फ्रेम की सुविधा सिर्फ लोगों को अपने पसंदीदा टीमों का समर्थन का मदद करने के लिए दिखाना चाहता था।”लेकिन इस स्टोरी से पता चलता है कि हम कितने जुड़े हुए हैं और हम महसूस करते हैं कि क्या हमें एकजुट करती है जो हमारे लिए  बाँटने से ज्यादा महत्वपूर्ण है,” जुकरबर्ग ने कहा।

भारत और पाकिस्तान के 19 मार्च को इस टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलने के लिए निर्धारित कर रहे हैं।

 

TOPPOPULARRECENT