Friday , October 20 2017
Home / India / 83 लाख लोगों ने एलपीजी सब्सिडी छोड़ दी

83 लाख लोगों ने एलपीजी सब्सिडी छोड़ दी

तीन साल में पांच करोड़ कनेक्शन, पेट्रोलियम मंत्री प्रधान स्टेटमेंट

नई दिल्ली: सब्सिडी के ढांचे में सुधार की वाचा को दोहराते हुए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज बताया कि अब तक 83 लाख लोगों ने ख़ाहिश से एलपीजी सब्सिडी छोड़ दी।

जब उनसे पूछा गया कि क्या सरकार सब्सिडी का बोझ कम करने के लिए क्रीत पारेख कमेटी की सिफ़ारिशात को क़बूल करेगी, प्रधान ने बताया कि प्रधानमंत्री ने पहले ही  ख़ुशहाल तबक़े से ख़ाहिश है कि वो एलपीजी सब्सिडी छोड़ दें।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल मार्च में यह अभियान शुरू किया था और अब तक 83 लाख लोगों सहित मध्य वर्ग और बाहर कर्मचारियों ने स्वैच्छिक एलपीजी सब्सिडी प्राप्त नहीं करने का फैसला किया है।

प्रधान ने कहा कि हमारा यह स्पष्ट रुख है कि सब्सिडी उन्हें मिलनी चाहिए जो हकदार हो और हम इस बारे में सुधार के लिए प्रतिबद्ध हैं। जब उनसे पूछा गया कि प्राकृतिक गैस की कीमत में कमी का फायदा क्या ग्राहकों को पहुंचाया जा रहा है उन्होंने कहा एलपीजी सीलंडरस पर पहले से ही सब्सिडी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार अगले तीन साल यानी 2018-19  तक गरीबी से नीचे जीवन बिताने वालों को महिलाओं के नाम पर रियायती मूल्य पर पांच करोड़ एलपीजी कनेक्शन प्रदान करेगी।

TOPPOPULARRECENT