Tuesday , October 24 2017
Home / India / गोरक्षकों के हाथों बेरहमी से पीटे जाने वाले दलित अब बीजेपी का करेंगे प्रचार

गोरक्षकों के हाथों बेरहमी से पीटे जाने वाले दलित अब बीजेपी का करेंगे प्रचार

 

नई दि्ल्ली गोरक्षा के नाम पर जानवरों की तरह पीटे जाने वाले दलित युवक अब जल्दी ही बीजेपी के लिए वोट मांगते नजर आएंगे।ऐसा कयास लगाया जा रहा है चारों दलित युवकों का इस्तेमाल बीजेपी यूपी और पंजाब चुनावों में दलित वोट बैंक को रिझाने के लिए करेगी। हालांकि पीड़ितों के परिवार की तरफ से इस बात का इनकार किया गया है। आप को बता दे उना में दलित युवकों की बर्बर पिटाई का मामला पूरे देश में जोर-शोर से उठा था। दलितों ने गोरक्षको और बीजेपी के खिलाफ पूरे देश में जबरदस्त प्रदर्शन किए गए थे।

बुधवार को गुजरात भवन में बीजेपी सांसद सत्यनारायण और भारतीय बौद्ध संघ के अध्यक्ष भांते संघप्रिय के साथ उना केपीड़ित भी दिखे। बीजेपी ने बताया कि वह एक रथयात्रा का आयोजन करने जा रही है, जिसे पीड़ित दलित युवक हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस रथयात्रा का समापन अगले साल 26 मई को गुजरात के जूनागढ़ में होगा। यह रथयात्रा यूपी,पंजाब सहित पांच राज्‍यों से होते हुए 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जयन्ती पर गुजरात पहुंचेगी।

बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  से जुड़े भारतीय बौद्ध संघ द्वारा उना पीड़ितों को लेकर एक रथयात्रा निकाला जारहा है। इस रथयात्रा को उना पीड़ित दलित युवक हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। दरअसल पंजाब और यूपी में 2017 के शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। यूपी में जहां 21 फीसदी दलित वोट है।तो वहीं पंजाब में 33 फीसदी के आस-पास दलित हैं। ऐसे में बीजेपी दलित वोटों को अपने साथ लाने के लिए इनका इस्तेमाल कर सकती है।
माना जा रहा है कि उना पीड़ितों के बीजेपी के साथ हो जाने पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती के माथे पर शिकन दे सकता है।दरअसल मायावती ने ही सबसे पहले गोरक्षकों द्वारा दलित युवकों की पिटाई का मु्द्दा राज्यसभा में जोर शोर से उठाया था। मायावती केबाद से पूरे देश में बीजेपी और गोरक्षकों के खिलाफ प्रदर्शन शुरु हो गए थे। इसकांड के बाद से बीजेपी के खिलाफ पूरे देश में दलितों ने प्रदर्शन किये थे।

 

TOPPOPULARRECENT