Thursday , August 17 2017
Home / Delhi News / पेंशन में बढ़ोतरी कर उसे OROP का नाम दे रहे मोदी: राहुल गाँधी

पेंशन में बढ़ोतरी कर उसे OROP का नाम दे रहे मोदी: राहुल गाँधी

नई दिल्ली: वन रैंक वन पेंशन स्कीम मामले में पूर्व सैनिक रामकिशम की ख़ुदकुशी पर सवाल उठाते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राहुल ने कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व सैनिकों के साथ एक घंटे से ज्यादा समय तक चली मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार ओआरओपी पर पूर्व सैनिकों से लगातार झूठ बोलकर धोखा देती आ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार पेंशन में बढ़ोतरी कर उसे ओआरओपी का नाम दे रही है।

OROP को लागू करने के सरकार के दावे पर कांग्रेस नेता ने सवाल किया, यदि सरकार ने ओआरओपी लागू कर दिया है तो पूर्व सैनिक यहां जंतर मंतर पर धरने पर क्यों बैठे हैं। उन्होंने कहा देश के हर पूर्व सैनिक ने देश की सेवा के लिए अपनी जिंदगी का पूरा वक्त दिया है और OROP उनका हक है और सरकार को उन्हें उनका हक हर हाल में देना होगा।

राहुल ने पुलिस पर आरोप लगाया कि जंतर मंतर पर आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिवार के सदस्यों को घसीटा गया और उनसे अभद्र व्यवहार किया गया था। इस तरह का व्यवहार सेना के लिए अपनमान की बात है और मोदी तथा सरकार को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। राहुल के साथ पूर्व सैनिकों के साथ बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी, वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा तथा राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी शामिल थे।

TOPPOPULARRECENT