Tuesday , October 24 2017
Home / Bihar News / 92 लाख की बाइरून मुलकी पैसे जब्त, अमेरिका समेत 12 मुल्कों की हैं पैसे

92 लाख की बाइरून मुलकी पैसे जब्त, अमेरिका समेत 12 मुल्कों की हैं पैसे

हाजीपुर में अंजानपीर चौक के पास जुमेरात को गाड़ी चेकिंग के दौरान एक बोलेरो से भारी मिक़दार में बाइरून मुल्की पैसे बरामद की गई। इन पैसों का भारत में कीमत 92 लाख 31 हजार 97 रुपए आंका गया है। दो नौजवानों को भी पकड़ा गया है। इतनी मिक़दार में ब

हाजीपुर में अंजानपीर चौक के पास जुमेरात को गाड़ी चेकिंग के दौरान एक बोलेरो से भारी मिक़दार में बाइरून मुल्की पैसे बरामद की गई। इन पैसों का भारत में कीमत 92 लाख 31 हजार 97 रुपए आंका गया है। दो नौजवानों को भी पकड़ा गया है। इतनी मिक़दार में बाइरून मुल्की पैसे बरामद होने से इन्कम टैक्स और के अफसर भौंचक रह गये। पकड़े गये अभिषेक और मुकेश कुमार सिंह सीवान के आदर्शनगर के रहने वाले हैं।

दोनों ने खुद को थॉमस कुक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का मुलाज़िमीन बताया। नौजवानों ने पुलिस को बताया कि कंपनी बाइरून मुल्कों के पैसे को रुपए में बदलने का काम करती है। यह भी दावा किया कि कंपनी को रिजर्व बैंक से लाइसेंस मिला हुआ है। पुलिस के मुताबिक अमेरिका, चीन, मलेशिया, बहरीन, यूएई, दुबई, जार्डन, सिंगापुर, ओमान, कोरिया, यूके तथा कुवैत की पैसे मिली हैं। पटना से पहुंची ईडी की टीम ने बाइरून मुल्की पैसों का आकलन किया। पुलिस के मुताबिक दोनों नौजवान सीवान से बाइरून मुल्क के पैसे लेकर पटना जा रहे थे। यहां से फ्लाइट से मुंबई भेजा जाना था। बाइरून मुल्क के पैसे दो पैकेट में बंद थीं।

TOPPOPULARRECENT