Saturday , September 23 2017
Home / Khaas Khabar / फोर्बेस की भ्रष्ट देशों की लिस्ट में भारत पहले नंबर पर, आप नेता का तंज- बना दिया भारत को नंबर वन

फोर्बेस की भ्रष्ट देशों की लिस्ट में भारत पहले नंबर पर, आप नेता का तंज- बना दिया भारत को नंबर वन

नई दिल्ली: केंद्र में बैठी मोदी सरकार ने सत्ता में आने से पहले और आने के बाद भी देश से भ्रष्टाचार, गरीबी और कालाधन मिटाने के बड़े-बड़े दावे किए। लेकिन इन दावों में कितनी सच्चाई है।

इसका खुलासा हुआ है फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में, जिसमें एशिया के सबसे भ्रष्ट देशों की एक सूची जारी की गई। जिसमें भारत को पहले नंबर पर, वियतनाम को दूसरे, थाईलैंड को तीसरे और पाकिस्तान को चौथे नंबर पर और म्यांमार को पांचवे नंबर पर रखा गया है।

ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल के 18 महीने के सर्वे में भारत के बारे में कहा है कि यहां 6 सार्वजनिक सेवाओं में से पांच- स्कूलों, अस्पतालों, आईडी दस्तावेज, पुलिस और उपयोगिता सेवाएं- आधे से ज्यादा उत्तरदाताओं को रिश्वत का भुगतान करना पड़ा है। फोर्बेस की इस लिस्ट में भारत का पहले नंबर पर आना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है।

इस पर ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि पहले ही कहा था कि नंबर वन बना दूंगा, बना दिया. कुमार विश्वास के इस ट्वीट को पीएम मोदी के ऊपर कटाक्ष के तौर पर देखा जा रहा है। जिसपर सोशल मीडिया यूज़र्स भी पीएम मोदी और बीजेपी की चुटकी लेते हुए मजेदार प्रतिक्रियाएं देते नजर आ रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT