Thursday , September 21 2017
Home / Editorial / अकबरुद्दीन ओवैसी ने क्या गलत कह दिया?- अभिसार शर्मा

अकबरुद्दीन ओवैसी ने क्या गलत कह दिया?- अभिसार शर्मा

मैं ये समझना चाहता हूं कि अकबरुद्दीन ओवैसी ने क्या गलत कहा है ? उसने बस इतना ही कहा ना कि जितना ये देश वीएचपी , बजरंग दल और मोदी का है , उतना ही मुसलमान का भी … ये बात तो अच्छी है ना. हां अकबर ओवैसी ने बहुत इज्जत के साथ संबोधन नहीं किया. उसके कुछ नम्बर काट सकते हैं आप . मगर ये बात कम से कम इस बात से कहीं बेहतर है अगर वो ये बोल देते कि कि क्या आए दिन मुसलमानों पर हो रहे अत्याचारों की चलते उन्हे भारत छोड़ देना चाहिए ?

अकबरुद्दीन औवैसी एक जमीन भी तैयार करते हैं, अपनी बात रखने से पहले . वो कहते हैं कि आए दिन मुसलमानों पर हमले हो रहे हैं गाय और हिंदुत्व के नाम पर . गलत तो नहीं कहा उसने . क्यों ? जुनैद , पहलू , अखलाक…ये तो सिर्फ चंद मिसालें है .

मैने अकबरुद्दीन औवैसी के उस बयान का कड़ा विरोध किया था जब उन्होने ये कहा था कि कुछ देर के लिए मुसलमानों को आजाद छोड़ दो , फिर देखना हम क्या करते हैं. इसके लिए उन्हे गिरफ्तार करना चाहिए था. मगर अब तो वो देश का हुुिस्सा होने की बात कर रहे हैं ना ?

मीडिया चैनल्स और आम इंसान से अपील है कि मुसलमानों को लेकर चल रहे संवाद को अपने पूर्वाग्रहों से ऊपर उठकर देखिए. ये देश के लिए अच्छा नहीं है. हम कितना खाईयां और पैदा करेंगे . कितनी दरारें और पैदा करेंगे.

मैं जानता हूं कि ये भावना जब तक अधिकतर हिंदुओं मे नहीं आएगी, तब तक यही दीवानगी और वेहशत बनी रहेगी. मैं तो “इनका” खेल समझ गया हूं. न जाने आपकी आंखें कब खुलेंगी .

TOPPOPULARRECENT