Sunday , October 22 2017
Home / Khaas Khabar / अक्षय की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ मोदी सरकार का प्रोपेगैंडा है: अभिसार शर्मा

अक्षय की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ मोदी सरकार का प्रोपेगैंडा है: अभिसार शर्मा

वरिष्ठ पत्रकार अभिसार शर्मा ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ को एक सियासी प्रोपगंडा बताया है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म के ज़रिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी का प्रचार किया गया है।

अभिसार ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा, “इस फिल्म में कई डायलॉग ऐसे हैं जो साफ तौर पर मोदी सरकार की नीतियों की ब्रांडिंग करते नज़र आते है।”

उन्होंने कहा कि फिल्म का संबंध स्वच्छता से है, लेकिन फिल्म में नोटबंदी की भी तारीफ की गई। जबकि नोटबंदी दुनिया भर के अर्थशास्त्रियों की नज़र में ग़लत फैसला था। इस तरह तो फिल्मों के ज़रिए किसी भी ग़लत चीज़ को सही साबित किया जा सकता है। गौरक्षा के नाम पर हिंसा को भी सही बताया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि यह फिल्म सत्ताधारी नेता के रूप में नज़र आती है, जो विपक्ष पर भी हमला करती है। फिल्म में बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने से पहले देश भ्रष्टाचार की आग में जल रहा था। फिल्म में यह साबित करने की कोशिश की गई है कि मोदीराज में देश में कोई भ्रष्टाचार नहीं हुए।

अभिसार ने वीडियो में कहा कि फिल्में समाज का आइना होती हैं, फिल्मों को समाजिक मुद्दे निष्पक्षता से दिखाने चाहिए। अगर फिल्में भी मेन स्ट्रीम मीडिया की तरह सरकार की चापलूसी करने लगेंगी तो लोगों का सिनेमा से विश्वास उठ जाएगा। ये कला और सिनेमा की मौत होगी। 

फिल्म निर्माताओं को सलाह देते हुए अभिसार ने कहा कि इस तरह के प्रोपगंडा से बचें और फिल्मों में इस तरह का ट्रेंड सेट न करें जो समाजिक विकास के लिए हानिकारक हो।

TOPPOPULARRECENT