Tuesday , September 19 2017
Home / Uttar Pradesh / योगी सरकार में ABVP की गुंडागर्दी शुरू, बरेली कॉलेज में तोड़फोड़ के बाद एग्ज़ाम न होने देने की दी धमकी

योगी सरकार में ABVP की गुंडागर्दी शुरू, बरेली कॉलेज में तोड़फोड़ के बाद एग्ज़ाम न होने देने की दी धमकी

यूपी में सरकार बदलते ही भाजपा नेता और पार्टी से संबद्ध संगठनों का तेवर बदलना शुरू हो गया है। नया मामला बरेली का है। ख़बर है कि बीते कल जिस दौरान योगी आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ ले रहे थें उस वक़्त यहाँ बरेली कॉलेज में एबीवीपी कार्यकर्ता तोड़फोड़ और हंगामा कर रहे थे।

मामला कुछ यूँ है कि कॉलेज के हिंदी विभाग में दो दिवसीय सेमीनार चल रहा था जिसमे एक प्रोफ़ेसर ने आरएसएस चीफ़ मोहन भागवत पर कुछ टिपण्णी कर दी, जिससे गुस्साए एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने वहां जमकर उत्पात मचाया, तोड़फोड़ की और धरने पर बैठ गए। छात्रों के प्रदर्शन को देख मौके पर भारी पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी गई।

इतना ही ही नहीं एबीवीपी ने धमकी भी दी कि अगर प्रोफ़ेसर के खिलाफ कार्यवाई नहीं की कॉलेज में एग्ज़ाम नहीं होने देंगे। मोहन भागवत पर टिपण्णी करने वाले का नाम पोथीराम यादव बताया जा रहा है जो बीएचयू के रिटार्ड प्रोफ़ेसर बताएं जा रहें हैं। अपने संबोधन में पोथीराम ने मोहन भागवत को आतंकी कहा था।

वहीँ एबीवीपी की गुंडागर्दी के बाद सेमीनार को बंद कर दिया गया है। हिंदी साहित्य की विकास यात्रा में सूचना और प्रौद्योगिकी का स्थान नाम से सेमिनार रखा गया था।

 

TOPPOPULARRECENT