Saturday , June 24 2017
Home / Delhi News / रामजस कॉलेज में उमर खालिद का ABVP ने किया विरोध, जमकर की तोड़फोड़ और पत्थरबाज़ी

रामजस कॉलेज में उमर खालिद का ABVP ने किया विरोध, जमकर की तोड़फोड़ और पत्थरबाज़ी

नई दिल्ली। आज दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में भाजपा की छात्र इकाई एबीवीपी के लोगों ने जमकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी की।

दरअसल यह लोग कॉलेज के इंग्लिश डिपार्टमेंट की तरफ से बुलाए गए जेएनयू छात्र उमर खालिद का विरोध कर रहें थे जो यहाँ ‘विरोध की संस्कृति’ नाम के एक सेमीनार में बतौर वक्ता शामिल होने आए हुए थें।

इस बात की जानकारी देते हुए उमर खालिद ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा है कि एबीवीपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने सेमीनार रूम को चारो तरफ से घेर लिया और हॉल में मौजूद छात्रों और टीचर्स पर पत्थरबाजी करने लगे।

उमर ने आगे लिखा कि इस दौरान एबीवीपी के लोगों ने मार-मार कर उनका चेहरा बिगाड़ने की धमकी भी दी। वहीँ उमर ने एबीवीपी द्वारा की गई ऐसे हरकतों के लिए कॉलेज प्रशासन को भी ज़िम्मेदार बताया जो ऐसे छात्रों के खिलाफ़ कार्यवाई करने से कतराते हैं।

इस मामले में जेएनयूएसयू प्रेसिडेंट मोहित पाण्डेय ने बताया कि सेमीनार के दौरान जब एबीवीपी कार्यकर्ताओं से बातचीत करने की कोशिश की गई तो वो राज़ी नहीं हुए और लाठी, हॉकी से जमकर तोड़फोड़ की जिसमें 3-4 लोग घायल हुए हैं।

मोहित ने आगे बताया कि उमर खालिद को सुरक्षा देने से इंकार कर दिया था और पुलिस एबीवीपी के गुंडों की गुंडई के सामने मूक दर्शक बनी देखती रही।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT