Friday , July 28 2017
Home / Sports / बांग्‍लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल पर ऐसिड अटैक की ख़बर झूठी निकली

बांग्‍लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल पर ऐसिड अटैक की ख़बर झूठी निकली

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने एसेक्स काउंटी क्लब छोड़ने के पीछे ऐसिड अटैक की घटना को सिरे से नकार दिया। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि मीडिया में बेवजह की कहानियां गढ़ी जा रही है। जबकि ऐसा मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

उन्होंने लिखा है कि इंग्लैंड में किक्रेट खेलने का मेरा काफी मन रहा है। ये जगह मेरा पसंदीदा जगहों में से रहा है और एसेक्स की ओर से भी मुझे काफी सपोर्ट मिला है। हालांकि, निजी कारणों से मुझे बहुत ही जल्द एसेक्स काउंटी क्लब छोड़ना पड़ा।

बता दें कि बांग्लादेशी अखबार डेली स्टार ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि इंग्लैंड के रेस्तरा से जब तमीम अपनी पत्नी आयशा और एक वर्षीय बेटी के साथ खाना खाकर बाहर निकल रहे थे, उसी वक्त कुछ लोगों ने उनका पीछा किया और उनपर एसिड से अटैक कर दिया। उस वक्त उनकी पत्नी आयशा हिजाब पहनी हुई थी।

अखबार का दावा है कि उन्‍हें रेस्‍तरां से जाने को कहा गया और उनपर एसिड फेंका गया मगर वे किसी तरह बच निकले। अखबार ने इस घटना को एक नस्‍लीय हमला बताया था

। पश्चिमी देशों में एशियाई मूल के लोगों के साथ ऐसी घटनाएं हाल के दिनों में बढ़ी हैं। तमीम ने एसेक्‍स के लिए सिर्फ एक मैच खेला था जो कि रविवार (9 जुलाई) को हुआ। केंट से हुए मैच में एसेक्‍स सात विकेट से हार गया था।

वहीं ‘द इंडिपेंडेंट’ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि तमीम इकबाल को एसिड अटैक वाली घटना से इनकार करने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने दवाब बनाया है। जिसके बाद उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ”कुछ मीडिया हाउसेज ने रिपोर्ट किया है कि हम हेट क्राइम के शिकार हुए। यह सच नहीं है। इंग्‍लैंड क्रिकेट खेलने के लिए हमेशा से मेरी पसंदीदा जगह रही है।”

 

TOPPOPULARRECENT