Sunday , August 20 2017
Home / International / अफगानिस्‍तान में कार बम से किए गए धमाके में कम से कम 29 की मौत, 50 से ज्‍यादा घायल

अफगानिस्‍तान में कार बम से किए गए धमाके में कम से कम 29 की मौत, 50 से ज्‍यादा घायल

अफगानिस्तान के दक्षिण में स्थित हेलमंड प्रांत में गुरुवार को एक बैंक की शाखा पर एक आत्मघाती कार बम से हमला किया गया । हमले में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह विस्फोट करीब दोपहर 12 बजे प्रांतीय राजधानी लश्करगाह में न्यू काबुल बैंक की एक शाखा के बाहर हुआ। प्रांतीय गर्वनर के एक प्रवक्ता उमर ज्वाक ने कहा कि करीब 50 लोग घायल हुए हैं।

ज्वाक ने कहा कि पीड़ितों में नागरिक व सैनिक शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि ईद से पहले सैन्य कर्मी और नागरिक अपना वेतन निकालने के लिए बैंक पर जमा हुए थे। इसी दौरान यह बम विस्फोट हुआ।

प्रवक्ता ने कहा कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हताहत होने वालों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। अफगानिस्‍तान में पिछले कुछ महीनों से कार के जरिए किए जाने वाले आतंकी हमले बढ़ गए हैं।

31 मई को राजधानी काबुल में एक कार में आत्मघाती बम धमाका हुआ था, जिसमें 80 लोग मारे गए और 350 घायल हो गए थे। धमाका जर्मन मिशन के पास हुआ था, जिसमें 50 मीटर दूरी पर स्थित भारतीय दूतावास की इमारत को भी नुकसान पहुंचा।

8 मार्च को काबुल स्थित अफगानिस्तान के सबसे बड़े सैन्य अस्पताल पर डॉक्टरों की भेष में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। सुरक्षाकर्मियों संग छह घंटे चली मुठभेड़ में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी।

13 मार्च को एक बस में शक्तिशाली विस्फोट हुआ था। किसी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली थी। यह हमला उस वक्त हुआ था, जब तालिबान ने वार्षिक बसंत उत्सव की आधिकारिक शुरुआत से पहले हमले तेज कर दिए थे।

TOPPOPULARRECENT