Wednesday , May 24 2017
Home / Bihar News / ‘शराबबंदी’ के बाद अब ‘दहेज़बंदी’ की तैयारी, CM नीतीश बोले- मिसाल बनेगा बिहार

‘शराबबंदी’ के बाद अब ‘दहेज़बंदी’ की तैयारी, CM नीतीश बोले- मिसाल बनेगा बिहार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार प्रदेश में अब दहेजबंदी की तैयारी में हैं।  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए चम्पारण सत्याग्रह के 100 साल पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ये बात कही। नीतीश कुमार ने सामाजिक सुधारों की वकालत करते हुए कहाकि बिहार आज देश को सामाजिक बुराइयों से लडऩे के लिए प्रेरित कर रहा है।

शराबबंदी पर अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए नीतीश कुमार ने कहाकि बिहार ने शराबबंदी लागू कर न सिर्फ एक नई मिसाल पेश की है बल्कि सच्चे मायने में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने कहा अब राज्य में ‘दहेजबंदी’ लागू की जाएगी। सरकार दहेजबंदी और बाल विवाह को रोकने के लिए नया कानून बनाने की दिशा में काम कर रही है।

इस दौरान नीतीश ने साइकिल योजना की भी तारीफ की । सीएम ने कहा कि बापू के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए गांधी जी पर लघु फिल्म बनवाई जाएगी और जिसे  बिहार के गांवों में दिखाया जाएगा।

शताब्दी समारोह एक साल तक चलेगा और 20 अप्रैल, 2018 को इसका समापन होगा। राज्य सरकार के इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी शामिल होंगे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT