Friday , August 18 2017
Home / Uttar Pradesh / बदायूंः समायोजन रद्द होने के फैसले से आहत शिक्षामित्र ने ज़हर खाकर दी जान

बदायूंः समायोजन रद्द होने के फैसले से आहत शिक्षामित्र ने ज़हर खाकर दी जान

बदायूं। सुप्रीम कोर्ट के समायोजन रद्द करने के फैसले के बाद अब शिक्षामित्रों के सब्र का बांध टूट चुका है। यूपी में फैसले से नाराज़ शिक्षामित्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है। गुरुवार को भी हजारों शिक्षामित्र स्कूल से निकलकर सड़कों पर उतर आए। इसी कड़ी में बदायूं में कोर्ट के फैसले से नाराज़ एक शिक्षामित्र ने ज़हर खाकर अपने विरोध को दर्ज किया, जिसमें असकी मौत हो गई। 

मामला बदायूं के उसावां इलाके के रतिनगला के प्राथमिक विद्यालय का है। जहां समायोजन रद होने के फैसले से आहत प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र हरेश यादव ने ज़हरीला पदार्थ खा लिया। हालत गंभीर होने पर उसे बरेली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

परिवारजन बिना पोस्टमार्टम कराए शव को घर ले आए और गंगा किनारे अंतिम संस्कार के लिए ले गए। शिक्षामित्र के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए संघ के पदाधिकार गांव पहुंचे और घटना पर शोक जताया। हालांकि इस घटना की प्रशासन ने जानकारी होने से अभी तक इंकार किया है। 

ग़ौरतलब है कि गुरुवार को भी सुप्रीम कोर्ट के समायोजन रद्द करने के फैसले से नाराज़ शिक्षामित्र मुरादाबाद, गोरखपुर, आगरा, बरेली हर जिले में सड़कों पर उतरे। प्रदर्शन के दौरान शिक्षामित्रों ने स्कूलों में ताला लगा दिया। शिक्षामित्रों ने सरकार और कोर्ट से न्याय की गुहार लगाते हुए जमकर नारेबाज़ी भी की। 

TOPPOPULARRECENT