Thursday , July 27 2017
Home / India / AIADMK में उठी शशिकला को मुख्यमंत्री बनाने की मांग

AIADMK में उठी शशिकला को मुख्यमंत्री बनाने की मांग

अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता एम थम्बीदुरई ने सोमवार (2 जनवरी) को पार्टी की नव नियुक्त महासचिव वीके शशिकला से तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बनने की अपील करते हुए कहा कि पार्टी और सरकार दोनों जगह नेतृत्व एक ही व्यक्ति के हाथ में होना चाहिए। शशिकला से मिलने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए लोकसभा के उपाध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी में चल रहे राजनीतिक टकराव का भी हवाला देते हुए कहा कि अपना घर संभालने के नजरिये से सरकार और पार्टी का नियंत्रण एक ही व्यक्ति के हाथ में होना चाहिए।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि अब आप उत्तर प्रदेश में उत्पन्न समस्या को देखते हैं क्योंकि पार्टी पिता के हाथ में है और सरकार बेटा चला रहा है इसलिए पार्टी और सरकार का नेतृत्व एक ही व्यक्ति के हाथ में होना चाहिए। थम्बीदुरई ने अन्नाद्रमुक प्रमुख से उनकी गुरु जे जयललिता के पोस गार्डन आवास पर मुलाकात की और उनसे मुख्यमंत्री बनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि शशिकला का मुख्यमंत्री बनना स्वाभाविक और उचित होगा। शशिकला को अन्नाद्रमुक के महासचिव पद पर पार्टी के निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय आम सभा ने 29 दिसंबर 2016 को नियुक्त किया था। उन्होंने 31 दिसंबर को पदभार संभाला था और जयललिता की विरासत को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया था।
ओ पनीरसेल्वम के कैबिनेट के सभी सदस्य भी पहले ही शशिकला से इस तरह की अपील कर चुके हैं कि वह तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बन जाएं।

थम्बीदुरई ने कहा कि उन्होंने शशिकला से उनकी गुरु की तरह ही मुख्यमंत्री बनने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि पार्टीजनों द्वारा चिनम्मा के नाम से संबोधित की जाने वाली शशिकला योग्य और सक्षम व्यक्ति हैं जिस वजह से उन्हें पार्टी का महासचिव नियुक्त किया गया है। थम्बीदुरई ने कहा, ‘मैंने चिनम्मा से अनुरोध किया है कि वह फौरन ही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद पर आसीन हो जाएं ताकि पार्टी और शासन में अम्मा (जयललिता) के कामों को आगे बढ़ाया जा सके।’ शशिकला की प्रतिक्रिया के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘मैंने अपनी ओर से पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर आग्रह किया है और उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।’ उन्होंने कहा कि पार्टी चुनावी वायदे करके सत्ता में लोगों के लिए अच्छा करने के लिए आती है। उन्होंने कहा कि उनके विचार में ऐसे वायदों को वो व्यक्ति अच्छे तरीके से पूरा कर सकता है जिसके पास पार्टी का शीर्ष पद हो। देश के राजनीतिक इतिहास से मिसालें देते हुए कि केंद्र और राज्यों में पार्टी अध्यक्ष ही सरकार का प्रमुख बनता है, उन्होंने कहा कि जब पार्टी सत्ता में आई तो पार्टी सुप्रीमो अम्मा मुख्यमंत्री बनीं।

TOPPOPULARRECENT