Saturday , July 22 2017
Home / Hyderabad News / UP चुनाव: खाता भी नहीं खोल पाई AIMIM

UP चुनाव: खाता भी नहीं खोल पाई AIMIM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में असदद्दीन ओवैसी की अगुवाई में मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमिन (एआईएमआईएम) पार्टी ने 38 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे लेकिन पार्टी को हर जगह मुंह की खानी पड़ी। खाता तक नहीं खोल पाई।

हालाँकि पार्टी ने उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में ही अपने उम्मीदवार उतारे थे।

बहरहाल, इससे पहले पार्टी ने महाराष्ट्र विधानसभा में भी चुनाव लड़ा और फिर स्थानीय निकाय के चुनाव में भी हिस्सा लिया और कामयाबी हासिल की लेकिन इस चुनाव में पार्टी खाता नहीं खोल पाई है। हालाँकि पार्टी के अध्यक्ष असदद्दीन ने उत्तर प्रदेश में कई जनसभाएं की और इनमें लोगों की खासी उपस्थिति भी रही। पार्टी के उम्मीदवारों की सूची में कई दिग्गज भी थे जो हार गए हैं।

इनमें आगरा दक्षिण से मोहम्मद इदरीश, फिरोजाबाद से एहतशाम अली, कोइल से परवेज अहमद, कैराना से मौलाना मसीउल्लाह, बिहट से जुनैद अय्यूबी, सहारनपुर से तलत खान, मुरादाबाद शहर से हाजी शहाबुद्दीन, मुरादाबाद ग्रामीण से हाजी असलम अंसारी, कुंदरकी से इसरार हुसैन, बरेली से यास्मीन अन्सारी, अमरोहा शहर से शमीम अहमद तुर्क, मेंडवाल से ताबिश खान, खलिदाबाद से हाजी तफ़्सीर खान, मतेरा शहर से शाहिद नकवी, कैसरगंज डॉ दानिश जमील, गंसारी से मंजूर खान, अतरौला से हाजी निजामुल्लाह, रामनगर से शाहनवाज आलम, बाराबंकी से अब्दुल कलाम, बीकापुर से जुबैर अहमद, टांडा से इरफान पठान, श्रावस्ती से कालिम खान, खददा खुशीनगर डॉ निसार, सोरतगर से हाजी अली अहमद, मेहनगर से करमवीर आजाद, लखनऊ पश्चिम से तोहीद सिद्दीकी, लखनऊ सेंट्रल से इरफान सिद्दीकी, ठाकुरद्वारा से एजाज अंसारी, कुर्दकी से इसरार मलिक, नजीमबाद से ताजीम सिद्दीकी, नगीना से नीलम, इलाहाबाद दक्षिण से अफजल मुजीब, आर्यनगर कानपुर से हाजी रबीउल्लाह, इसौली सुल्तानपुर से हाजी दाऊद, बिल्ग्राम मल्लावां से अब्दुल अजीज, बदायूं से खालिद परवेज़ और संभल से जियाउर रहमान शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT