Tuesday , August 22 2017
Home / Khaas Khabar / मोदी-योगी सरकार के ख़िलाफ़ सड़क पर उतरेंगे अखिलेश, ‘देश बचाओ-देश बनाओ’ आंदोलन शुरू करेंगे

मोदी-योगी सरकार के ख़िलाफ़ सड़क पर उतरेंगे अखिलेश, ‘देश बचाओ-देश बनाओ’ आंदोलन शुरू करेंगे

समाजवादी पार्टी के प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी और योगी सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर कर संघर्ष करने का ऐलान किया है। अखिलेश ‘देश बचाओ-देश बनाओ’ अभियान की शुरुआत 9 अगस्त को अयोध्या से करेंगे।

अखिलेश यादव अयोध्या में स्वतंत्रा संग्राम सेनानी व पूर्व विधायक स्वर्गीय राजबली यादव की 18 वीं पुण्यतिथि श्रद्धांजलि समारोह में शामिल होंगे, जिसके बाद वह अपने इस अभियान की शुरुआत करेंगे।वह इस मौके पर प्रदेश की कानून व्यवस्था, किसानों की समस्या और महंगाई समेत तमाम अन्य मुद्दों को लेकर सूबे और केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज़ बुलंद करेंगे। 

खबरों के मुताबिक ‘देश बचाओ-देश बनाओ’ रैली के लिए फैज़ाबाद के समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बड़े पैमाने पर तैयारी की है। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि अगस्त क्रांति दिवस पर सपा जनता की आवाज को पुरजोर ढंग से उठाएगी। सूबे के सभी जिला मुख्यालय पर सपा कार्यकर्ता  ‘देश बचाओ-देश बनाओ’ अभियान के तहत प्रदर्शन करेंगे। अखिलेश यादव फैजाबाद में खुद भी हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा कि इसके ज़रिए सपा 2019 का चुनावी आग़ाज़ कर रही है। केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए चौधरी ने कहा कि तीन साल में देश का बेड़ा गर्क कर दिया है। बीजेपी सरकार द्वारा अलोकतांत्रिक तौर-तरीके से असहमति की आवाज दबाई जा रही है। 

वहीं सूबे की योगी सरकार पर धावा बोलते हुए चौधरी ने कहा कि योगी राज में किसान तबाह हैं और महिलाएं असुरक्षित हैं। यही नहीं छात्रों और नौजवानों के भविष्य के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है।

ग़ौरतलब है कि अगस्त का महीना क्रांती के लिए जाना जाता है। 9 अगस्त 1942 को भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत हुई थी। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव ने इसी वजह से अपने आंदोलन के लिए 9 अगस्त को चुना है।

TOPPOPULARRECENT