Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / मिसाल: हिंदू पड़ोसी के अंतिम संस्कार के लिए आगे आए मुसलमान

मिसाल: हिंदू पड़ोसी के अंतिम संस्कार के लिए आगे आए मुसलमान

भाबानीपुर, बंगाल: मुसलमानों ने हिन्दू पड़ोसी के अंतिम संस्कार में हाथ बटाकर एकबार फिर सांप्रदायिक सैहार्द की मिसाल पेश की है।

मालदा के अंग्रेजी बाजार के पास भबानीपुर गांव के मुस्लिम निवासियों ने एक हिंदू महिला के अंतिम संस्कार के इंतेज़ाम में मदद की।

महिला की दो बेटियां जो अपनी मां की अंतिम संस्कार के लिए इंतेज़ाम नहीं कर सकी, इसलिए मुस्लिम पड़ोसी उनकी मदद करने के लिए आगे आए।

खबर के मुताबिक निर्मला रबीदास, एक 63 वर्षीय महिला अपनी दो बेटियों अर्चना और तुनी के साथ रहती थी। क्योंकि उसके पति का 13 साल पहले निधन हो गया था, और बड़ी बेटी रेखा शादी के बाद पखुरिया गांव में चली गईं।

कुपोषण सहित वह लंबे समय तक बुढ़ापे के कारण कई बीमारियों से पीड़ित रही, शुक्रवार की रात उसे दिल का दौरा पड़ा, अस्पताल ले जाने के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

उनके पड़ोसी एनामूल मोमिन, शरीफ मोमिन, कललु एसके, अजमल एसके, सिराज अली और अन्य लोगों ने उनके अंतिम संस्कार के लिए स्थानीय लोगों से पैसा इकट्ठा करना शुरू कर दिया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार वे कुछ घंटों के भीतर 10,000 रुपये इकट्ठा करने में कामयाब रहे। और सबने मिलकर उनका अंतिम संस्कार किया।

TOPPOPULARRECENT