Sunday , September 24 2017
Home / Delhi News / सर्वदलीय बैठक में PM मोदी ने कहा- गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो

सर्वदलीय बैठक में PM मोदी ने कहा- गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। संसद भवन में आयोजित सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री मोदी ने गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों को सख्त चेतावनी दी। साथ ही राज्य सरकारों को भी ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि इस तरह की हिंसा को राजनीतिक लाभ के लिए सांप्रदायिक रंग देकर देश का भला नहीं किया जा सकता।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि देश में गोरक्षा का जज़्बा है, लेकिन उसके नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस संबंध में राज्य सरकारों को भी सलाह दी गई है कि गोरक्षा के नाम पर होने वाली हिंसा के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

श्री मोदी ने कहा कि राज्य सरकारों से कहा गया है कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। इस तरह की घटनाओं से लोगों का भला नहीं किया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर कई लोग व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण कानून हाथ में लेकर भयानक अपराध कर रहे हैं। जो लोग अपनी दुश्मनी की वजह से बदला लेने के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि यह ठीक है कि गाय को माँ कहा जाता है, लेकिन इसके बहाने कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। देश के विभिन्न भागों में गोरक्षा के नाम पर आए दिन हिंसा की खबरें आ रही हैं और लोगों को पीट-पीटकर मार डाला जा रहा है। मोदी ने इससे पहले भी गोरक्षकों को हिंसा का रास्ता छोड़ने की सलाह दी थी।

TOPPOPULARRECENT