Thursday , August 24 2017
Home / Khaas Khabar / तीन तलाक़ विवाद पर AMU छात्र संघ का तीखा विरोध, कैंपस में नहीं घुस पाए हिंदू महासभाई

तीन तलाक़ विवाद पर AMU छात्र संघ का तीखा विरोध, कैंपस में नहीं घुस पाए हिंदू महासभाई

तीन तलाक के मुद्दे पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वीसी जमीरुद्दीन शाह ने हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडे के साथ बैठक की। वीसी के इस बैठक का एएमयू के छात्रों ने जमकर विरोध किया।

छात्र संघ के अध्यक्ष फैजुल हसन का कहना है कि यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर धार्मिक मुद्दों पर बहस करने का क्या तुक बनता है।

जानें क्या है मामला?

दरअसल एएमयू वीसी जमीरूद्दीन शाह और हिन्दू महासभा की नेता पूजा शकुन पांडे की तीन तलाक पर बैठक होने वाली थी। छात्रों को जैसे ही इसकी खबर मिली, उन्होंने इसका विरोध करना शुरु कर दिया। छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन के नेतृत्व में सैकड़ों छात्र इकठ्ठा हुए और बाब-ए-सैयद बंद कर दिया।

इसके बाद और भी कई सारे गेट को बंद कर दिया। लेकिन छात्रों के विरोध के बाद भी वीसी जमीरूद्दीन शाह ने हिन्दू महासभा की नेता से मुलाक़ात की। हालांकि उन्होंने यूनिवर्सिटी कैंपस के बाहर जाकर बैठक की। बैठक के बाद जैसे ही वीसी यूनिवर्सिटी पहुंचे छात्रों ने उनका घेराव किया।

मुस्लिमों के मामलों में न दें दखल-

इस मामले पर छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि हिन्दू महासभा को शरियत और तीन तलाक जैसे मुस्लिमों के मामलों में दखल नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि तीन तलाक जैसे मुद्दों पर वीसी या फिर हिन्दू महासभा को कुछ कहने की जरूरत नहीं है, इस मुद्दे के लिए मुस्लिम धर्मगुरु और आलिम हैं।

TOPPOPULARRECENT