Friday , June 23 2017
Home / Khaas Khabar / फिलिस्तीनी कैदियों के समर्थन में उतरे AMU के छात्र, आज से 24 घंटों की भूख हड़ताल पर बैठेंगे

फिलिस्तीनी कैदियों के समर्थन में उतरे AMU के छात्र, आज से 24 घंटों की भूख हड़ताल पर बैठेंगे

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र फिलिस्तीनी कैदियों के समर्थन में मंगलवार से 24 घंटे का भूख हड़ताल शुरू कर रहे हैं। इसके लिए सभी छात्रों को यूनिवर्सिटी के आर्ट फैकल्टी में बुलाया गया है।

ख़बर के मुताबिक, यह भूख हड़ताल आज शाम 6 बजे से लेकर कल शाम 6 बजे तक चलेगी।

भूख हड़ताल करने वालों का कहना है कि वो शांति पूर्वक फिलिस्तीनियों पर होने वाले अत्याचार का विरोध करेंगे। हड़ताल का अह्वान करने वाली एक छात्रा गजाला अहमद का कहना है कि इसका मकसद 30 दिनों से भूख हड़ताल निर्दोश फिलिस्तीनी कैदियों का समर्थन करना है, जो जेलों में बंद हैं। उनमें अधिकतर ऐसे लोग हैं जो निर्दोष हैं और उन पर कोई भी मामला दर्ज नहीं है। उसमें बहुत सारी महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

# My hunger strike in support with palestine hunger strike#Innocent Palestinian are on hunger strike since 30 days, who…

Posted by Ghazala Ahmad on Monday, 22 May 2017

गजाला अहमद ने सभी लोगों से इसके लिए समर्थन में आने का अपील की है। बता दें कि पिछले दिनों ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी ऑफ मैनचेस्टर के छात्रों ने भी फिलिस्तीनी कैदियों के समर्थन में एक हफ्ते तक भूख हड़ताल की थी।

इसके अलावा फ्रांस में भी इसको लेकर भूख हड़ताल किया गया था और पिछले दिनों दुनियाभर के बहुते से चर्चों और मस्जिदों ने कैदियों के साथ हो रहे दुर्वव्यहार को लेकर इज़राइल की आलोचनी की थी।

बता दें कि फिलिस्तीनी कैदी 17 अपैल से भूख हड़ताल पर हैं। बताया जा रहा है कि लगभग 15,000 फिलिस्तीनी कैदी इस्राईली जेलों में बंद हैं जिनके मानवाधिकार को कुचला जा रहा है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT