Monday , July 24 2017
Home / Social Media / रघुबर दास ने महिलाओं से धुलवाया पैर, तो लोग बोले- ऐसी सोच वाले CM नहीं चाहिए

रघुबर दास ने महिलाओं से धुलवाया पैर, तो लोग बोले- ऐसी सोच वाले CM नहीं चाहिए

कल गुरु पूर्णिमा के मौके पर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने महिलाओं से अपने पैर धुलवाए। रघुबर दास की इस ओछी हरकत पर सामाजिक कार्यकर्ताओं और विपक्ष ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है।

बेंगलुरु की रहने वाली एक सामाजिक कार्यकर्ता बृंदा एडिगे ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की चीजें कतई भी स्वीकार नहीं की जाएगी। इस देश में जब पुरषों और महिलाओं में समानता की बात की जाती है तो इस तरह की पिछड़ी परम्पराओं की देश में कोई जगह नहीं है।

उन्होंने कहा कि सीएम रघुबर दास को अपनी इस हरकत पर शर्म आनी चाहिए। इस तरह की पिछड़ी सोच रखने वाले शख्स को सीएम बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

इस मामले को कांग्रेस ने भी इस पर आपत्ति जताई है। कांग्रेस नेता रंजीत रंजन ने कहा कि जब रघुबर दास के पैर धोने की प्रक्रिया की जा रही थी तो केवल महिलाओं ने ही यह काम क्यों किया।

मुख्यमंत्री रघुबर दास का ये वीडियो 7 जुलाई का है, जब वो जमशेदपुर के बह्म लोक धाम में ‘गुरु महोत्सव’ कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

वीडियो में रघुबर दास एक बड़ी-सी थाल में पैर रखे हुए दिखाई दे रहे हैं। थाली में गुलाब के फूल की पंखुडियां पड़ी हुई है और महिलाएं उनके पैर को जल से धो रही है।

 

TOPPOPULARRECENT