Tuesday , July 25 2017
Home / test / UP में छा गए असदुद्दीन ओवैसी, रैली में उमड़ी हज़ारों की भीड़

UP में छा गए असदुद्दीन ओवैसी, रैली में उमड़ी हज़ारों की भीड़

एआईएमआईएममुखिया के मुखिया और सांसद असदुद्दीन ओवैसी की लोकप्रियता दिन-ब-दिन बढ़ती चली जा रही है. इसे उनके बोलने की कला कहें या हाशिए के लोगों की हक़ बयानी का अंदाज़, देश भर में जहाँ कहीं भी ओवैसी भाषण देनें पहुँचते हैं, लोगों की भीड़ उनकी तरफ खिंची चली आती है. कुछ ऐसा ही कल यहाँ संभल में भी देखने को मिला.

ओवैसी यहाँ नगर पालिका मैदान में सम्भल विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क के समर्थन में आयोजित जनसभा में हिस्सा लेने आए हुए थें.

भीड़ से खचाखच भरे मैदान में लोगों के समक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश सरकार पर मुसलामानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि सपा ने हमेशा झूठे वादे कर मुसलमानों के वोट हासिल किये हैं.18 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा तक पूरा नहीं किया और सरकारी नौकरियों से भी दूर रखा। सम्भल का तो विकास नहीं हुआ लेकिन इटावा, सैफई का खूब विकास हुआ है.

सीएम अखिलेश की ओर इशारा करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि बोले जो बेटा अपने पिता का नहीं हो सका वह सम्भल का कैसे हो पाएगा? उन्होंने कहा कि सीएम अखिलेश की नीयत में खोट है।

इलाके की बदहाल शिक्षा व्यवस्था का ज़िक्र करते हुए साक्षरता का जिक्र करते हुए ओवैसी ने आगे कहा कि यूपी में 67 प्रतिशत लोग शिक्षित हैं लेकिन सम्भल में केवल चालीस प्रतिशत लोग ही शिक्षित हैं. शिक्षा के लिए 55 हजार करोड़ रुपये के बजट में से यहां कोई स्कूल, कालेज नहीं बनवाया गया.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 में सैफई में एयरपोर्ट बना तो वहां दो लेन सड़क थी. अब 200 करोड़ लगाकर उसे से चार लेन कर दिया गया है. पिछले पांच वर्ष में सम्भल को 108 करोड़ रुपये विकास के लिए दिए गये हैं लेकिन उस रुपये को विकास कार्यों में खर्च नहीं किया गया.

 

 

TOPPOPULARRECENT