Thursday , October 19 2017
Home / Assam / West Bengal / शर्म की बात है कि मैं इस ज़मीन पर पैदा हुई- ममता बनर्जी

शर्म की बात है कि मैं इस ज़मीन पर पैदा हुई- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक रैली के दौरान ऐसा बयान दिया है जिससे विवाद तय माना जा रहा है । रैली में गुस्से का इजहार करते हुए कहाकि उन्हें शर्म आती है कि वह इस धरती पर पैदा हुईं हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने एक जन सभा में यह बात कही।

ममता बनर्जी का यह बयान भारतीय जनता पार्टी के नेता श्यामपदा मंडल के उस बयान के बाद आया है जिसमें भाजपा नेता ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि उन्हें यह समझ में नहीं आता है कि वो (ममता बनर्जी) महिला हैं या पुरुष। ममता ने कहा, “इस धरती पर पैदा होकर मैं आज शर्म महसूस कर रही हूं। सभी राज्य केन्द्र की भाजपा सरकार की धमकियों से डर सकती है लेकिन पश्चिम बंगाल कभी चुप नहीं रह सकता, चाहे आप जितना भय का माहौल बना लो।”

भाजपा पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “धर्म के नाम पर देश में चल रही असहिष्णुपूर्ण लहर को केवल पश्चिम बंगाल ही रोक सकता है। जब मैं देखती हूं कि यह हमारा देश है और यहां ये सब हो रहा है तो मुझे दुख होता है।” इसके अलावा ममता बनर्जी ने कहा, “सभी धर्मों के लोगों को मिलकर और शांति बनाकर रहना चाहिए, न कि तलवारें भांजनी चाहिए।” अपनी यह बात कहने के बाद ममता बनर्जी ने कहा, “शर्म की बात है कि मैं इस धरती पर पैदा हुई।”

मंडल की टिप्पणी पर ममता बनर्जी ने कहा, “जब देश की तरफ नजर उठाकर देखती हूं तो लगता है कि जगह-जगह सांप जहर उगल रहा है।” उन्होंने कहा कि आजकल सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट्स की भरमार है जो लोगों का धर्म पूछ रही है। ममता ने कहा, “भाजपा के नेता मुझे हिजड़ा कहते हैं। मुझे पता है कि उन्हें यह बोलने की हिम्मत कहां से आई है। धर्म के नाम पर ये लोग देशभर में उपद्रव फैला रहे हैं।”

TOPPOPULARRECENT