Friday , July 28 2017
Home / Khaas Khabar / असलम शेर खान बनाएंगे ‘राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ’, जो नफ़रत नहीं, मोहब्बत और भाईचारा फैलाएगा

असलम शेर खान बनाएंगे ‘राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ’, जो नफ़रत नहीं, मोहब्बत और भाईचारा फैलाएगा

भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रहे असलम शेर खान ने मध्यप्रदेश में आरएसएस के तर्ज पर एक संगठन बनाने की घोषणा की है। इस संगठन का नाम राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ (आरसीएसएस) होगा। इस संगठन से उन लोगों को जोड़ा जाएगा, जो कांग्रेस की विचारधारा के समर्थक हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ख़बर के मुताबिक़ असलम शेर खान ने कहा कि आरएसएस ने पूरे देश में अपना दायरा फैला रखा है और वह भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करती है, लेकिन हमारे संगठन (आरसीएसएस) धर्मनिरपेक्ष लोगों का संगठन होगा और वास्तव में यह देश की आरएसएस होगी।

उन्होंने आगे कहा कि यूपी चुनाव में धर्मनिरपेक्ष राजनीति के खात्मे को ध्यान में रखकर यह संगठन बनाया जा रहा है। यह संगठन धर्मनिरपेक्ष विचारधारा को बढ़ाने के लिए ठीक वैसे ही काम करेगा, जैसे आरएसएस भाजपा के लिए काम करता है।

उन्होंने बताया कि यह एक ऐसी संस्था होगी, जिसमें यह आवश्यक नहीं है कि कोई व्यक्ति इस मंच पर आकर काम करे। केवल वह धर्मनिरपेक्ष विचारधारा यानी कांग्रेस की विचारधारा को मानने वाला होना चाहिए, वह जहां है (जैसे शिक्षक, डॉक्टर, नौकरीपेशा आदि), वहीं रहकर इस सिद्धांत के लिए काम कर सकता है।

हालाँकि कांग्रेस ने फिलहाल इस मामले में पार्टी हाईकमान से चर्चा नहीं की है, लेकिन उनका मानना है कि उनके इस कदम से हाईकमान काफी खुश हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि यह ऐसा चौतरफा काम है, जिसका कोई मुकाबला नहीं है। वर्तमान में इस काम का दायरा मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ रहेगा।

गौरतलब है कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी आरएसएस की तर्ज पर बिहार में धर्मनिरपेक्ष संघ (डी एस एस) का गठन किया है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे तेज प्रताप ने मंगलवार को नई संगठन की घोषणा की और डी एस एस को राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार देने की बात भी कही थी।

TOPPOPULARRECENT