Friday , September 22 2017
Home / International / अमरीका में एक और मस्जिद पर हमला, धार्मिक किताबों को फाड़कर की गई बेअदबी

अमरीका में एक और मस्जिद पर हमला, धार्मिक किताबों को फाड़कर की गई बेअदबी

अमरीका के एरिजोना राज्य के एक मस्जिद में हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, यह हमला सोमवार की सुबह कुछ अज्ञात लोगों ने किया। इस दौरान हमलावरों ने मस्जिद में मौजूद धार्मिक किताबों का बेअदबी की और उसे फाड़कर जमीन पर बिखेर दिया।

A man broke into the ICT around 3:30 a.m. Monday morning, March 13th. He ripped copies of the Qur'an and threw them…

Posted by Islamic Center of Tucson on Tuesday, 14 March 2017

न्यूजवीक ने हमले की कुछ तस्वीरे प्रकाशित की हैं, जिसमें हमलावरों में से एक शख्स को लाल कपड़ों में देखा जा सकता है। इस पर शक है कि यह भी मस्जिद पर हमला करने वालों में शामिल था।

द इस्लामिक सेंटर ऑफ टस्कन ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है कि एक शख्स सुबह 3:30 बजे मस्जिद में दाखिल हुआ और उसने कुर’आन और दूसरी धार्मिक किताबों को फाड़कर जमीन पर बिखेर दिया।

Yesterday morning, March 13th, the Islamic Center of Tucson (ICT) was broken into and vandalized. Thankfully, no one was…

Posted by Islamic Center of Tucson on Tuesday, 14 March 2017

गौरतलब है कि अमेरिका में डोनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद यह पांचवी मस्जिद है, जिस पर हमला किया गया है। इसी साल जनवरी महीने में अमेरिका के क्यूबेक शहर में एक मस्जिद पर हमला किया गया था। मस्जिद पर लगातार गोलियां बरसाई गई थी जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए थे।

इससे पहले पिछले साल सितंबर महीने में फ्लोरिडा की एक मस्जिद को बकरीद से ठीक पहले आग के हवाले कर दिया गया था। देखा जाए तो ट्रंम के सत्ता में आने के बाद अमेरिका में इस्लामोफोबिया की घटनाओं में काफी इज़ाफा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में ट्रंप सरकार आने के बाद मुसलमानों के खिलाफ जातीय हिंसा बढ़ी है।

TOPPOPULARRECENT