Wednesday , October 18 2017
Home / Crime / हामिद अंसारी की पत्नी के मदरसे में पानी में ज़हर मिलाने की कोशिश

हामिद अंसारी की पत्नी के मदरसे में पानी में ज़हर मिलाने की कोशिश

अलीगढ़ शहर में पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी द्वारा संचालित मदरसा ‘चाचा नेहरू’ में असामाजिक तत्वों की ओर से की गई एक बड़ी साजिश नाकाम हो गई।

दरअसल, मदरसे में दो अज्ञात युवक पानी की टंकी में चूहा मारने वाला ज़हर मिलाने की कोशिश कर रहे थे कि तभी वहां पढ़ने वाले छात्र अफज़ल ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। पकड़े जाने पर युवकों ने तमंचा दिखाकर अफ़ज़ल को खामोश रहने की धमकी दी और दीवार कूदकर मौके से फरार हो गए।

इस मामले की रिपोर्ट कोतवाली सिविल लाइंस में दर्ज कराई गई। संस्था के पीआरओ राशिद अली ने दो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी है। सिविल लाइंस थाना इंचार्ज जावेद खान ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और पुलिस फरार बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

मदरसे के वार्डन जुनैद सिद्दीकी ने बताया, “दरभंगा (बिहार) निवासी सातवीं कक्षा का छात्र अफजल पानी पीने के लिए नीचे वाटर कूलर की ओर गया था। यहां उसे दो युवक दिखाई दिए, एक वाटर कूलर में कोई पाउडर डाल रहा था। अफज़ल को देखते ही दूसरे ने शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी दी  और दोनों युवक दीवार कूदकर भाग गए”।

सिद्दीकी ने बताया कि उन युवकों से हड़बड़ाहट में कुछ जहरीला पदार्थ व रैपर बाहर ही गिर गया। जिसके बाद वारदात की सूचना पुलिस को दी गई।

बता दें कि इस मदरसे में दो शिफ्ट में नर्सरी से नौवीं तक के करीब 3600 छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं। इनमें गैर जिलों के 11 बच्चे हॉस्टल में रहते हैं। किसी भी बच्चे से कोई फीस नहीं ली जाती। अतिगरीब बच्चों को किताबें भी मुफ्त मुहैया कराई जाती हैं।

TOPPOPULARRECENT